रियासत के प्रवेशद्वार में रोके गए हैं बर्फानी के लंगर कमेटियों के  वाहन, सुरक्षा के साथ कल रवाना किए जाएंगे

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 07:01 PM (IST)

कठुआ : आगामी जुलाई माह से शुरू होने वाली श्री पवित्र बाबा अमरनाथ जी की यात्रा से पूर्व ही लंगर कमेटियां रियासत में पहुंचना शुरू हो गई हैं। गत तीन दिनों से 50 से ज्यादा छोटे बड़े वाहन रियासत के प्रवेशद्वार लखनपुर में ही रुके हुए हैं जिन्हें सुरक्षा के लिहाज से आगे जाने की अनुमति नहीं मिल पा रही है। जिससे गुस्साए सेवकों ने रोष दर्ज करवाया। लंगर लगाने मुरादाबाद से आए श्री बोले भंडारी सेवा मंडली के उमेश कुमार ने कहा कि लंगर कमेटियां यहां लगातार पहुंच रही हैं लेकिन उन्हेें आगे जाने नहीं दिया जा रहा। यहां उनकी स्थिति कैसी है। प्रशासन की ओर से कोई अधिकाारी अब तक नहीं आया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि उन्हें तमिाम व्यवस्थाएं वहां जाकर करनी हैं। वे भंडारे कैसे लगाएंगे। लाइटिंग सहित अन्य व्यवस्था कैसे करेंगे। सामान भी यात्रा मार्ग पर पहुंचाना है। वहीं, पंजाब से आए कृष्ण सिंह संधू ने कहा कि वे पंजाब से लगातार 25 सालों से लंगर लगाने आ रहे हैं। परंतु यहां उन्हें तीन दिन से परेशान होना पड़ रहा है। छोटी बड़ी गाडिय़ों के साथ सैकड़ों लोग यहां फंसे हुए हैं। जिनकी कोई सुध तक भी नहीं ली जा रही। उन्होंने कहा कि प्रशासन कभी खराब मौसम तो कभी सुरक्षा का हवाला देता है जबकि सरकार को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करना चाहिए।


वहीं, इस संबंध में लखनपुर थाना के प्रभारी राजेश शर्मा ने कहा कि लंगर कमेटियों के पास आगे जाने की अनुमति है लेकिन यह पार्टियां पहले ही एडवांस में आ  गई हैं। सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन देख रहा है। इन लंगर कमेटियों के वाहनों के साथ सुरक्षाबलों की तैनाती होगी और फिर इन्हें भेजा जाएगा। मंगलवार को वाहन रवाना किए जाएंगे। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News