लालू यादव गांधी परिवार से हुए निराश

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 09:42 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बताया जाता है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव गांधी परिवार से बहुत निराश हैं। कारण राजनीतिक नहीं बल्कि निजी है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लालू को उनके पुत्र तेजप्रताप सिंह के 12 मई को पटना में शादी समारोह में शामिल होने का आश्वासन दिया था। यह दिन इस बात को ध्यान में रखकर निर्धारित किया गया कि कर्नाटक के चुनाव तब तक खत्म हो जाएंगे। लालू यादव इस शादी समारोह को संकट के समय में विपक्ष की एकता के रूप में प्रदर्थित करना चाहते थे, जब सी.बी.आई. और ई.डी. उनके व उनके परिवार के पीछे पड़ी हुई हैं।

एक चार्टर्ड विमान गांधी परिवार के सदस्यों की प्रतीक्षा के लिए तैयार रखा गया, उनके ठहरने के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए मगर गांधी परिवार का कोई भी सदस्य समारोह में शामिल नहीं हुआ। क्यों, इस बात को कोई नहीं जानता। ये सब कुछ इस तथ्य के बावजूद हुआ कि राहुल ने कुछ सप्ताह पहले एम्स में लालू के साथ मुलाकात की थी। सबसे बड़ी हैरानगी यह हुई कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शादी समारोह में शामिल हुए। संभवत: वह भाजपा नेतृत्व को यह संकेत देना चाहते थे कि उनके विकल्प खुले हैं।

भाजपा नेतृत्व जनता दल (यू) के साथ लोकसभा सीटों के बंटवारे संबंधी उनके साथ चर्चा नहीं कर रहा। नीतीश भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात करना चाहते हैं मगर शाह चाहते हैं कि वह भूपेन्द्र यादव के साथ बात करें। नीतीश ने इसे अपना अपमान समझा और यह संकेत दिया कि आने वाले महीनों में बिहार में क्या होता है, यह देखना अभी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News