आय से अधिक संपत्ति मामले में लालू का मॉल सील

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 07:35 PM (IST)

पटनाः मंगलावर को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का निर्माणाधीन मॉल सीज कर दिया गया। आय से अधिक संपत्ति मामले में कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। लालू का यह मॉल आय से अधिक मामले की संपत्ति में घिरा हुआ है। ईडी ने पटना के बेली रोड स्थित सगुना रोड के पास बन रहे निर्माणाधीन मॉल को सील कर दिया है। 750 करोड़ की लागत से 115 कट्ठा जमीन पर बन रहा यह मॉल बिहार का सबसे बड़ा मॉल है।

जानकारी के अनुसार, यह जमीन पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के नाम पर है। इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपए है लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपए में खरीदी थी।

बता दें कि इससे पहले भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने पटना के बेली रोड पर सगुना मोड़ के समीप लालू यादव परिवार के बन रहे इस चर्चित मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी। इस जमीन को लेकर सबसे पहले खुलासा बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने किया था। इस जमीन के संबंध में ईडी तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को नोटिस जारी कर उनसे पूछताछ कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News