प्याज की बढ़ती कीमतों पर लालू का तंज, पिअजवा अनार हो गईल बा...

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 09:45 PM (IST)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार समेत पूरे देश में प्याज की बेतहाशा बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और राज्य की नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि इनके राज में प्याज की कीमतें अनार के बराबर हो गईं है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा,‘मोदी, पासवान और नीतीश राज में पियजवा अनार हो गइल।' उन्होंने प्याज की कीमतों में उछाल के लिए प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान पर भी निशाना साधा है।

PunjabKesari
गौरतलब है कि पिछले कुछ माह से देश में प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में जहां इसकी कीमत सौ रुपए प्रति किलोग्राम के आंकड़े को भी पार कर गई है वहीं बिहार में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम है। लोगों को राहत देने के लिए राजधानी पटना में बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (बिस्कोमान) की ओर से बाजार दर से कम कीमतों पर लोगों को प्याज उपलब्ध कराया गया। हालांकि, प्रति व्यक्ति इसकी मात्रा दो किलोग्राम तक ही सीमित रखी गई। 

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद झारखंड की राजधानी रांची स्थित होटवार जेल में सजा काट रहे यादव अस्वस्थ होने के कारण पिछले कुछ माह से रांची स्थित रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News