लाल सिंह ने रिफ्यूजियों से किया डोगरा स्वाभिमान रैली में भाग लेने का आह्वान

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 08:07 PM (IST)

कठुआ : पूर्व वन मंत्री लाल सिंह ने एक बार फिर रसाना मामले की जांच सी.बी.आई. से करवाने की वकालत करते हुए बेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूूजियों से डोगरा स्वाभिमान रैली में भाग लेने का आह्वान किया है। मंगलवार को शहर के ड्रीम लैंड में रिफ्यूूजियों की प्रधान लब्बा राम गांधी की अगुवाई में आयोजित बैठक में पूर्व वन मंत्री लाल सिंह मुख्य तौर पर पहुंचे। 


अपने संबोधन में पूर्व वन मंत्री लाल सिंह ने कहा कि पिछले कई दशकों से रिफ्यूजियों के साथ अन्याय हो रहा है। यह रिफ्यूजियों की बदनसीबी है कि वे देश की आजादी के बाद जम्मू कश्मीर में आकर बसे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 के बाद जम्मू कश्मीर में गंदी राजनीति करने वाले नेताओं का जन्म हुआ जिन्होंने कश्मीर को तवज्जो देने के चक्कर में रिफ्यूजियों को अंधकार की ओर धकेल दिया। उन नेताओं ने रिफ्यूजियों के साथ इंसाफ नहीं किया। 


 रसाना मामले में मांगी सीबीआई जांच
उन्होंने कहा कि संसद में भी उन्होंने प्रमुखता से रिफ्यूजियों को नागरिकता के अधिकार संबंधी आवाज बुलंद की है और वे भविष्य में भी करते रहेंगे। उन्होंने रसाना मामले की जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर मेें कई मामलों में सी.बी.आई. जांच हुई है जबकि रसाना मामले की जांच सी.बी.आई. से न करवाकर जम्मू की बेटी के साथ इंसाफ नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत डोगरों की छवि को बदनाम करने का काम किया गया है जबकि डोगरों के आन-बान-शान की खातिर डोगरा स्वाभिमान रैली का आयोजन किया जा रहा है। बीस मई को यह रैली लखनुपर से शुरू होकर लोंडी मोड़ तक जाएगी। जिसमें तमाम वर्ग भाग ले। वहीं, लब्बा राम गांधी ने भी अपने संबोधन में रिफ्यूजियों से आह्वान करते हुए कहा कि रसाना मामले की जांच सी.बी.आई. से हो, इसके लिए वे इस मांग का समर्थन करते हैं और अपील करते हैं कि रिफ्यूजी वर्ग इसमें भाग ले। 
--------- 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News