लखीमपुर खीरी हिंसा: 18 अक्तूबर को संयुक्त किसान मोर्चा देशभर में रोकेगा रेल, 26 को करेगा महापंचायत

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली- लखीमपुर खीरी हिंसा मामला गर्माता ही चला जा रहा है। दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महापंचायत करने की घोषणा की है। वहीं, 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान मोर्चा महापंचायत करेगा।

इसके अलावा 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोकने का भी ऐलान किया है। इसके साथी अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग की है और आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग की है। 
 

बता दें कि  संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा में योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पावरफुल लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, उल्टा विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। 
 

 किसान मोर्चा की कॉर्डिनेशन कमेटी ने शनिवार को दिल्ली स्थित प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस वार्ता कर किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि किसानों को गाड़ी से कुचलकर कि हमलावरों ने हमें आतंकित करने की कोशिश की थी, लेकिन किसान डरने वाले नहीं है।
 

दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे
इस दौरान योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड की निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाकर गिरफ्तार किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने इस साजिश को शुरू किया था। इसेक आगे योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में 15 अक्तूबर को दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News