राज्यसभा में दिए गए शैलजा के बयान से विस्मित हूं: नाथवानी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2015 - 04:23 PM (IST)

वडोदरा: वर्ष 2013 में गुजरात के द्वारका मंदिर के दर्शन के दौरान जाति संबंधी पूछताछ करने को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस की नेता कुमारी शैलजा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा के सांसद परिमल नाथवानी ने आज कहा कि वह पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयान से विस्मित हैं क्योंकि दर्शन के समय उन्होंने मंदिर की व्यवस्था के लिए मंदिर प्रशासन की तारीफ की थी और वह उस दौरान खुश भी प्रतीत होती थीं।  


सोमवार को ‘संविधान के प्रति कटिबद्धता’ विषय पर बहस में हिस्सा लेते हुए शेलजा ने कहा था कि जब वह केंद्रीय मंत्री के तौर पर गुजरात में द्वारका मंदिर के दर्शन के लिए गई थीं तो उनसे उनकी जाति के बारे में प्रश्न किया गया था। उनकी इस टिप्पणी पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में बड़ा विवाद हो गया था। नाथवानी ने कहा, ‘‘कुमारी शैलजा ने 22 फरवरी 2013 को मंदिर के दर्शन के दौरान आगंतुक पुस्तिका में लिखा था कि भगवान श्रीकृष्ण के आशीर्वाद के साथ ही उन्हें अच्छा दर्शन लाभ हुआ। मंदिर परिसर का रखरखाव उत्कृष्ट है। इससे पता चलता है कि वह खुश थीं और मंदिर प्रशासन की सराहना की थी।’’  


नाथवानी द्वारकाधीश देवस्थान समिति के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने शैलजा की टिप्पणी को हैरत में डालने वाला बताया और कहा कि हिंदू तीर्थस्थानों पर जाति के बारे में पूछे जाने में कुछ भी अपमानजनक नहीं है क्योंकि यह एक पारंपरिक प्रथा है।  उन्होंने कहा कि तीर्थ पंडा भक्तों से उनके गोत्र के बारे में पूछते हैं और इसमें कुछ भी अपमानजनक नहीं है। यह सभी प्रमुख हिंदू धर्मस्थलों और तीर्थस्थानों में एक सामान्य तरीका है। सांसद ने कहा कि एेसे मुद्दों पर विवाद को हवा देना गैर जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News