कर्नाटक संकट-येदियुरप्पा बोले, कुमारस्वामी को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 04:35 PM (IST)

बेंगलुरु: भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार बहुमत खो चुकी है। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए या उन्हें सोमवार को विश्वास मत हासिल करना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि अगर मुख्यमंत्री ईमानदार हैं और लोकतांत्रिक प्रणाली की परवाह करते हैं तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए या सोमवार को विश्वास मत के लिए एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए।

भाजपा नेता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जद (एस) और कांग्रेस के 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और दो निर्दलीय विधायकों ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और भाजपा को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि आपने (कुमारस्वामी) बहुमत खो दिया है। इसलिए उन्हें विश्वास मत हासिल करना चाहिए या तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए।

कल (सोमवार को) कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में मैं कुमारस्वामी को ऐसा करने की ही सलाह दूंगा और चर्चा करूंगा। सूत्रों के अनुसार कार्यमंत्रणा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में कुमारस्वामी ने बुधवार को विश्वास मत हासिल करने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि कोई निर्णय नहीं लिया गया था क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने बैठक में भाग नहीं लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News