कर्नाटक के नए CM बने कुमारस्वामी और फिर बढ़ी पैट्रोल की कीमतें, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कुमारस्वामी ने दूसरी बार संभाली कर्नाटक की कमान से लेकर पैट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दूसरी बार कर्नाटक के सीएम बने कुमारस्वामी, PM मोदी ने दी बधाई
एच डी कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और डॉ. जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजूभाई वाला ने विधान सौध प्रांगण में आयोजित समारोह में हजारों समर्थकों के बीच कुमारस्वामी और डॉ. परमेश्वर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। विधानसभा के हाल ही में संपन्न चुनावों में जनता दल (एस) को 38 सीटें मिली थी और कांग्रेस ने उसे समर्थन देने की घोषणा की थी।

क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका, डीविलियर्स ने क्रिकेट को कहा अलविदा
साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर वीडियो अपलोड करके खुद इसकी जानकारी दी। अचानक क्रिकेट को अलविदा कहना उनके फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है, साथ ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को भी उनकी जगह भर पाना आसान नहीं होगा।

लगातार 10वें दिन बढ़ी पैट्रोल-डीजल की कीमतें, मुंबई में कीमत 85 रुपए के करीब
पैट्रोल और डीजल की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच चुकी हैं। तेल कंपनियों ने आज फिर लगातार 10वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ौत्तरी कर दी है। दिल्ली में बुधवार को डीजल का दाम 26 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 68.34 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं, पैट्रोल के दाम 30 पैसे बढ़ाए गए जिसके बाद भाव 77.17 रुपए प्रति लीटर हो गया।

शपथ कर्नाटक की, मिशन 2019 का!
कर्नाटक की जमीन पर आज एचडी कुमारस्वामी के शपथ लेते ही समारोह में एक ऐसा मंच तैयार हुआ जो देश की राजनीति में एक बड़ा मोड़ साबित हो सकता है। देशभर में मोदी के चेहरे के साथ भगवा रथ दौड़ा रही भाजपा को रोकने के लिए विपक्ष अब एक साथ जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

J&K: PAK की ओर से तीसरे दिन भी फायरिंग जारी, 2 की मौत व कई घायल
पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लघंन जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरएस पुरा और कठुआ सेक्टरों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे आवासीय इलाकों में पाकिस्तानी रेंजरों की ओर से भारी गोलाबारी की गई। इस गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई व तीन घायल हुए हैं। 

चिदंबरम ने केंद सरकार को घेरा, कहा- पैट्रोल 25 रुपए तक हो सकता है सस्ता
पैट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस सांसद और पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने मोदी सरकार को घेरा है। चिदंबरम ने बुधवार सुबह ट्वीट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और बताया कि सरकार चाहे तो एक लीटर पैट्रोल की कीमतों में 25 रुपए लीटर तक की कमी की जा सकती है। उन्होंने दावा किया कि इतनी कटौती आसानी से की जा सकती है लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। 

निपाह वायरस- केरल में अब तक 11 की मौत, 2 अन्य की वायरस से मौत की पुष्टि नहीं
 निपाह वायरस के कारण उत्तरी केरल के कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में अब तक दस लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि दो अन्य लोगों के वायरस की चपेट में आने का संदेह है। उनकी मौत हो गई है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि क्या उनकी मौत निपाह के कारण हुई। सूत्रों ने बताया कि मूसा की हालत बेहद गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर है जबकि अन्य व्यक्ति का निपाह के लिए इलाज चल रहा है।

लाइव टीवी शो में पाक केंद्रीय मंत्री के मुंह पर पड़ा तमाचा (देखें वीडियो)
पाकिस्तान में एक लाइव टीवी शो के दौरान  तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता नईमुल हक ने आपा खोते हुए केंद्रीय मंत्री  और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता दानियाल अजीज को तमाचा जड़ दिया । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

ट्रंप की ख्वाहिश- प्रमुख वैश्विक शक्ति बने भारत, पहली 2+2 डॉयलाग की तैयारी
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  चाहते हैं कि भारत प्रमुख वैश्विक शक्ति के रूप में उभरे। अमरीका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि अमरीका और भारत के बीच संबंध कभी इससे मजबूत या बेहतर नहीं रहे। दोनों देशों के बीच हाल ही में व्यापार विवाद तथा रूस और ईरान के खिलाफ अमरीकी प्रतिबंधों पर नई दिल्ली की प्रतिक्रिया के बाद भारत-अमरीका के संबंधों की स्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल पर वह प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहीं थीं।

लगातार 10वें दिन बढ़ी पैट्रोल-डीजल की कीमतें, मुंबई में कीमत 85 रुपए के करीब
पैट्रोल और डीजल की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच चुकी हैं। तेल कंपनियों ने आज फिर लगातार 10वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ौत्तरी कर दी है। दिल्ली में बुधवार को डीजल का दाम 26 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 68.34 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं, पैट्रोल के दाम 30 पैसे बढ़ाए गए जिसके बाद भाव 77.17 रुपए प्रति लीटर हो गया।

सॉफ्टबैंक ने फ्लिपकॉर्ट की अपनी ‘पूरी हिस्सेदारी’ वॉलमार्ट को बेचने की पुष्टि की
जापान के सॉफ्टबैंक ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकॉर्ट में अपनी 20 फीसदी से अधिक पूरी हिस्सेदारी अमेरिकी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट को बेचने का फैसला किया है। यह सौदा अनुमानित 4 अरब डॉलर का है। सॉफ्टबैंक के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा, ‘सॉफ्टबैंक, फ्लिपकॉर्ट में अपनी सारी हिस्सेदारी वॉलमार्ट को बेचने की पुष्टि करती है।’ प्रवक्ता ने हालांकि इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया।

PM मोदी के मंत्री का विराट कोहली को खुला चैलेंज, वीडियो हुआ वायरल
फिटनेस को बढ़ावा देने के मकसद से केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मंगलवार को अनूठा प्रयोग किया। उन्होंने सुबह ट्विटर पर काम के दौरान थोड़ा वक्त निकालकर कसरत करने का सुझाव दिया। राठौर ने खुद एक वीडियो शूट करते हुए कहा कि मैं जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देखता हूं, तो उनसे प्रेरित होता हूं। एक जबरदस्त ऊर्जा है। दिन-रात काम करते हैं और वो चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए। मैं उनसे प्रेरित होकर अपने काम में थोड़ा सा व्यायाम शामिल कर लेता हूं। 

देखें मौत का Live वीडियो, हंसते-हंसते चंद सैकेंड में हो गई तीन भाईयों की मौत
 मौत कब और कहां से आ जाए, इस बारे में कोई नहीं जानता। कुछ ऐसा ही मौत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें रामसमंद जिले में देवगढ़ स्थित गौरीधाम कुंड पर नहाने गए तीन युवकों की मस्ती का सफर सिर्फ चंद मिनटों में मौत तक पहुंच गया। मामला राजस्थान के जोधपुर का है। 

ऋषि कपूर ने कर दिया एेसा ट्वीट कि CONFIRM हुआ रणबीर-आलिया का अफेयर
 बाॅलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अफेयर की खबरें इन दिनों काफी सुर्खियों में है। हाल ही में पापा ऋषि कपूर के ट्वीट के बाद से ही रणबीर और आलिया के अफेयर की खबरों पर मोहर लग गई है। ऋषि ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मैं भट्ट परिवार के ज्यादातार हुनरमंद लोगों के साथ काम किया है। महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, रॉबिन भट्ट, पूर्णिमा जी, सोनी भट्ट, पूजा भट्ट, इमरान हाशमी, आलिया भट्ट। आप सब का शुक्रिया।’ वहीं इससे पहले रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने आलिया की फोटो पर कमेंट कर अपना प्यार जताया था।

ब्रिटेन की शाही शादी में अंग्रेजी ड्रेस पहन ट्रोल हुईं प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बीते दिनों प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी अटेंड करने पहुंची थीं। शादी में वह विवेन वेस्टवुड सूट पहने हुए बहुत ही ग्लैमरस लग रही थीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News