लालू के कट्टर विरोधियों को नीतीश ने भेजा दही-चूड़ा भोज का निमंत्रण

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2017 - 07:44 PM (IST)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मकर संक्रांति के मौके पर राबड़ी देवी के आवास पर दो दिवसीय दही-चूड़ा भोज का आयोजन करेंगे। लालू प्रसाद के मुताबिक महागठबंधन से जुडे लोगों के अलावा दूसरे राजनैतिक दल इस भोज में मौजूद रहेंगे। इस भोज के दूसरे दिन का आयोजन सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए रखा गया है।

लालू प्रसाद यादव के इस राजनीतिक भोज के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह के कंधे पर बंदूक रखकर दिया। नीतीश के मौखिक निर्देश पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने 13 जनवरी को घोषणा की कि मुख्यमंत्री अपने आवास पर 14 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर चूड़ा-दही भोज का आयोजन कर रहे हैं और इस दावत में भाजपा नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।

दरअसल, पिछले 3 साल से भाजपा और जदयू सियासी रिश्ते काफी तनाव भरे रहे हैं। सीएम नीतीश ने ये सियाशी कड़वाहट दूर करने के लिए अचानक निमंत्रण भेजा जाना सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि, अभी तक भाजपा के किसी भी बड़े नेता ने ऐसे दावत मिलने की अधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ओर लालू प्रसाद के बीच पिछले 10 महीनों से शीत युद्ध चल रहा है, दरअसल लालू नीतीश के शराबबंदी के फैसले से नाराज हैं। लालू ने नीतीश के इस फैसले को जल्दबाजी में लिया गया अव्यावहारिक फैसला बताया है। मगर राजनीति में कदम रख रहे अपने दोनों बेटों की खातिर लालू को चुप रहना पड़ा।

सूत्र बताते हैं कि एक जाति विशेष के धुरन्धर लोग उस बोलक्कड़ महारथी की छत्र-छाया में इस गैर कानूनी धंधे को अमली जामा पहना रहे हैं। प्रशासन जानकर सुन्न है और लोग मूक दर्शक। सीएम जानते-सुनते हुए भी असहाय हैं। मुंह खोलेंगे तो कुर्सी गंवानी पड़ जाएगी। ऐसे में बेहतर है कि केवल इमेज पर लगे कलंक के टीके को ढोया जाय क्योंकि कुर्सी गई तो फिर कहीं के नहीं रहेंगे। हाल ही में पीएम मोदी द्वारा नीतीश कुमार की तारीफ का असर दिखने लगा है, भाजपा जेडीयू को समर्थन देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News