दूसरी शादी के लिए पति ने दिया तीन तलाक, छोटे बच्चों के साथ घर के बाहर धरने पर बैठी पत्नी

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 04:34 PM (IST)

कोझिकोड: पत्नी को तलाक देने वाले 35 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया। तलाक के बाद महिला पिछले पांच दिनों से अपने दो बच्चों के साथ पति के घर के बाहर विरोधस्वरूप बैठी हुई थी। उसका मामला तब प्रकाश में आया जब खबरों में दिखाया गया कि वनीमेल के नजदीक गांव के घर के बाहर बुर्का पहनी हुई महिला अपनी पांच वर्ष की बेटी और दो वर्ष के बेटे के साथ बैठी हुई है। अपनी दशा की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए फातिमा जुवेरिया (24) घर के बाहर विरोध कर रही थी। उसने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे तलाक देकर दूसरी महिला से शादी कर ली। 
 

तलाक मामले की चल रही जांच
उसकी शिकायत के आधार पर वलयम पुलिस ने उसके पति ए. के. समीर पर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) कानून, 2019 की धारा तीन और चार के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि वनीमेल निवासी समीर (35) खाड़ी देश में काम करता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, उसकी शिकायत के मुताबिक आरोपी ने स्थानीय अदालत परिसर में 24 सितम्बर को उसे तीन बार तलाक बोला। अधिकारी ने बताया, फातिमा समीर और उसके परिवार के खिलाफ विभिन्न आरोपों में चार दीवानी मामले दर्ज कराई हुई है। पति के परिवार ने भी उसके खिलाफ एक मामला दर्ज कराया है। ये सभी मामले अदालत में लंबित हैं। उन्होंने कहा कि तलाक मामले की जांच चल रही है। 
 

छह वर्ष पहले हुआ था निकाह
गरीब परिवार की फातिमा ने कहा कि समीर से छह वर्ष पहले उसका निकाह हुआ और पिछले वर्ष तक उनके बीच सब ठीक था। उसने आरोप लगाया कि हाल में एक दीवानी मामले के सिलसिले में वे जब अदालत में मिले तो समीर ने उसे तलाक दे दिया। उसने आरोप लगाया कि समीर और उसके परिवार ने उसे घर से बाहर निकाल दिया और कई महीने से उसे गुजारा भत्ता नहीं दे रहे हैं। जुवेरिया ने यह भी आरोप लगाए कि हाल में वह खाड़ी देश से यहां आया था और उसने दूसरी महिला से शादी कर ली। फातिमा ने समाचार चैनलों से कहा, उसने मुझे तलाक दे दिया क्योंकि वह फिर से शादी करना चाहता था। कोई और मुद्दा नहीं है... वह फिर से शादी करने यहां हाल में आया था... बाद में वह खाड़ी देश लौट गया। मुस्लिम महिला कार्यकर्ता वी पी सुहारा ने कहा कि तीन तलाक पर प्रतिबंध के बावजूद यह प्रथा जारी है जो क्रूरता है। उन्होंने मांग की कि पति और उसके परिवार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News