''मैं तुम्हारे साथ वही करूंगा जो कोलकाता में लड़की के साथ हुआ'' ऑटो ड्राइवर ने स्कूली छात्रा को दी धमकी, देखें video

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोलकाता में 9 अगस्त को  आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में एक अत्यंत संवेदनशील और दुखद घटना हुई, जिसमें एक महिला डॉक्टर का रेप और मर्डर हुआ।  इस मामले ने पूरे देश में आक्रोश फैलाया है और इसके परिणामस्वरूप डॉक्टरों द्वारा 11 दिनों तक हड़ताल की गई।

वहीं यह मामला अभी थमा नहीं कि एक और कोलकाता के आरोपी की तरह एक शख्स की घटिया मानसिकतादेखने को मिली। दरअसल, हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक ऑटो ड्राइवर ने दो छात्राओं को धमकी दी, कि वह उनके साथ वही करेगा जो कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ हुआ था। यह टिप्पणी करते ही छात्राओं ने ऑटो ड्राइवर को रोककर उस पर हमला कर दिया। राहगीरों ने भी इस घटना में हस्तक्षेप किया और ड्राइवर की पिटाई कर दी। घटना के बाद ड्राइवर ने माफी मांगी, और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई है

 बता दें कि मामला नागपुर के पारडी पुलिस स्टेशन के पास मंगलवार दोपहर का है। जहां एक ऑटो चालक ने कोलकाता में एक क्रूर अपराध का संदर्भ देते हुए धमकी भरी टिप्पणी की, जिसके बाद दो महिला छात्रों और स्थानीय नागरिकों ने उसकी पिटाई कर दी। सूत्रों के मुताबिक, दोनों छात्र एक ऑटो में यात्रा कर रहे थे और जोर-जोर से बातचीत कर रहे थे। ड्राइवर ने उनसे आवाज धीमी करने को कहा, जिससे तीखी नोकझोंक हो गई।

मैं तुम्हारे साथ वही करूंगा जो कोलकाता में लड़की के साथ हुआ
बहस बढ़ने पर ड्राइवर ने कथित तौर पर छात्रों को धमकी देते हुए कहा, "मैं तुम्हारे साथ वही करूंगा जो कोलकाता में लड़की के साथ हुआ।" पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए बलात्कार और हत्या के मामले का जिक्र करते हुए। छात्रों ने तुरंत ड्राइवर से ऑटो रोकने की मांग की. एक बार जब उसने ऐसा किया, तो उन्होंने उसे बाहर खींच लिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। विवाद को देख रहे राहगीर भी इसमें शामिल हो गए और उन्होंने भी ड्राइवर पर हमला कर दिया।

ड्राइवर द्वारा छात्रों से माफी मांगने के बाद ही मामला शांत हुआ. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग बेहतर कानून प्रवर्तन और मृतकों के लिए न्याय के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या हम बदलाव के लिए तैयार हैं? किसी अपराध के लिए क़ानून लागू करना और सज़ा देना भारतीय संविधान और भारतीय न्याय संहिता में लिखा है, हालाँकि, यह न तो इसे रोकता है और न ही रोकता है। बलात्कार और छेड़छाड़ जैसे अपराध के लिए हमें मौलिक अधिकारों के बजाय अपने मौलिक कर्तव्य को जानने की जरूरत है, एक बेहतर समाज ही रहने के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News