कोलकाता डाॅक्टर रेप मामला: बलात्कार-मर्डर के बाद घर आकर देर तक सोता रहा आरोपी, पोस्टमार्टम में दिल दहला देने वाले खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता पोस्टग्रेजुएट महिला चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश में आक्रोश फैला दिया है। कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कथित रूप से दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई महिला चिकित्सक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर चोट के कई निशान और कई बार दुष्कर्म के संकेत मिले हैं। रिपोर्ट में उन दावों को खारिज किया गया है जिनमें कहा गया था महिला चिकित्सक की हत्या के बाद उससे दुष्कर्म किया गया था। इसमें कहा गया कि मौत का समय सुबह 3 से 5 बजे के बीच हो सकता है।

होंठ, नाक, गाल और निचला जबड़ा समेत शव के विभिन्न हिस्सों पर चोट के निशान
 रिपोर्ट के अनुसार, निचले और ऊपरी होंठ, नाक, गाल और निचला जबड़ा समेत शव के विभिन्न हिस्सों पर चोट के निशान मिले। रिपोर्ट में खोपड़ी की एक हड्डी पर चोटें और इसके अग्र भाग पर खून का थक्का जमना भी उल्लेखित किया गया है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की पूर्व छात्रा डॉ. सुवर्ण गोस्वामी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी है। उन्होंने बताया, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट इस बात का सबूत है कि उसे कितनी क्रूरता का सामना करना पड़ा, वहां एक से अधिक लोग मौजूद थे और उससे एक से अधिक बार दुष्कर्म किया गया।'' रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई।

बलात्कार और हत्या के बाद आरोपी घर गया और धोए अपने कपड़े....
 इतना ही नहीं महिला प्रशिक्षु डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अपने घर लौटा और सो गया तथा अगली सुबह उसने सबूत नष्ट करने के लिए अपने कपड़े धो लिए। इस मामले की जांच करे रहे एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि, पुलिस को आरोपी के जूते पर खून के निशान मिले हैं। वह एक नगर निकाय स्वयंसेवक है। 

बलात्कार के बाद घर आकर देर तक सोता रहा आरोपी
कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने दावा किया कि जांच पारदर्शी है और लोगों से अफवाहें न फैलाने का आग्रह किया। गोयल ने कहा, ‘‘अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी घर चला गया था और शुक्रवार सुबह देर तक सोता रहा। जागने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए अपराध के दौरान पहने हुए कपड़ों को धोया। तलाशी के दौरान उसके जूते मिले, जिन पर खून के धब्बे थे।'' यह पूछे जाने पर कि क्या इस अपराध में कोई और भी शामिल था जैसा कि कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं, उन्होंने कहा, "अभी तक इसका कोई सबूत नहीं है।" 
 
बता दें कि postgraduate trainee का शव 9 अगस्त की सुबह यहां अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर पाया गया था। अपराध के सिलसिले में शनिवार को एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News