कोच्चि: कचरा संयंत्र की आग को बुझाने में जुटी नौसेना, आसमान पर छाया धुंआ

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 10:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल की औद्योगिक राजधानी कोच्चि के कुछ हिस्सों के ऊपर शनिवार तड़के धुंआ छा गया। दो दिन पहले ब्रह्मपुरम अपशिष्ट शोधन संयंत्र में भीषण आग लग गई थी जिसे अभी तक बुझाया नहीं जा सका है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी। तटीय शहर में वायु गुणवत्ता की स्थिति बिगड़ने के बाद कोच्चि निगम के अधिकारियों ने आग बुझाने के लिए भारतीय नौसेना की मदद लेने का फैसला किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि नौसेना स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हर संभव मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है।

रक्षा प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भारतीय नौसेना केरल सरकार के साथ ब्रह्मपुरम अपशिष्ट शोधन संयंत्र में भीषण आग बुझाने के अग्निशमन प्रयासों में शामिल हो गई है। अपने कुशल कर्मियों और विशेष उपकरणों के साथ दक्षिण नौसेना कमान मुख्यालय स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।'' इस बीच, एर्णाकुलम जिला प्रशासन ने कहा कि प्लास्टिक कचरे में लगी आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। एर्णाकुलम जिलाधिकारी डॉ. रेणु राज ने कहा कि अगर नागरिक प्रशासन आज स्थिति का प्रबंधन करने में विफल रहता है तो आग बुझाने के लिए वायुसेना की मदद ली जाएगी।

अधिकारियों ने कहा कि जिला प्रशासन ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के माध्यम से इस संबंध में वायुसेना के साथ चर्चा की है। कोच्चि निवासी रंजीत तंपी ने कहा कि जहरीला धुआं शहर और उसके आसपास रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है। जिला कलेक्टर ने एक वीडियो संदेश में कहा कि आग बुझाने के प्रयास जारी हैं और कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। बृहस्पतिवार को संयंत्र में रखे कचरे में आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाएं हर साल अत्यधिक गर्मी के कारण इसी समय होती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News