दो सप्ताह में बिजली के तार बदलने का काम पूरा करे विभाग, बार्डर किसान यूनीयन ने ट्रैक्टर-ट्रालियाँ लेकर सडक़ पर उतरने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 05:44 PM (IST)


साम्बा (संजीव): रामगढ़ बार्डर किसान यूनीयन ने आज एक विरोध प्रदर्शन किया व तहसीलदार के माध्यम से उपराज्यपाल को ज्ञापन भेज कर रामगढ़ इलाके में बिजली की समस्या का निराकरण करने को कहा।


    यूनीयन के अध्यक्ष मोहन सिंह भट्टी ने कहा कि इलाके के किसानों को बीते दो साल से बिजली की समस्या पेश आ रही है क्योंकि उचित मोटाई के बिजली के तार न होने से बिजली संकट बना हुआ है। गत बर्ष भी धान की फसल बर्बाद हुई थी ऐसे में यदि बिजली के तार न जल्द बदले गए तो आने वाले दिनों में किसानों को दोबारा बड़ी परेशानी से दोचार होना पड़ेगा। भट्टी ने कहा कि ललियाना ग्रिड स्टेशन से रामगढ़ और रंगूर रिसीविंग स्टेशनों तक पैंथर वायर का काम एक ट्रांसरेल लाइटनिंग कॉर्प को सौंपा गया था, जो पिछले साल शुरू हुआ था और बाद में बीच में रुक गया था।

 

मौजूदा कमजोर डॉग वायर रामगढ़ (18 एमवीए) और रंगूर (10 एमवीए) दोनों स्टेशनों के 28 एमवीए भार को सहन करने में असमर्थ है इसलिए पैंथर तार डालने का रूका हुआ काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए। अन्यथा किसान उन्होंने कहा कि बरसात में खेतों में पानी जमा हो जाएगा व काम नहीं हो पाएगा इसलिए दो सप्ताहों के भीतर इस काम को पूरा किया जाए अन्यथा किसान सडक़ों पर ट्रैक्टर-ट्रालियाँ लेकर उतरेंगे। 

 


     भट्टी ने कहा कि विषय की गंभीरता को देखते हुए यूनीयन एक बार फिर से महामहिम एलजी का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और संबंधित अधिकारियों को पखवाड़े के भीतर (यानी बारिश के मौसम की शुरुआत से पहले) इस काम को पूरा करने के लिए आग्रह करना चाहते हैं ताकि आगे और नुक्सान से बचा जा सके वर्ना धान की फसल नहीं लग पाएगी। इस दौरान यूनीयन के नेता रविंदर चौधरी, अर्जुन सिंह, मनजीत सिंह, गुरमेल सिंह, सनी कुमार, स्वर्ण सिंह, बलबीर सिंह और अन्य भी मौजूद रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News