किन्नौर हादसा: मौत से ठीक पहले दीपा ने शेयर की थी पहाड़ों की खूबसूरत तस्वीर, लिखा था ये आखिरी मैसेज

Monday, Jul 26, 2021 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बस्तेरी के निकट रविवार को पर्यटकों को लेकर जा रहे एक वाहन पर भूस्खलन (landslide) के बाद भारी चट्टान गिरने से उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई। किन्नौर के इस हादसे में जिन नौ लोगों की मौत हुई, उनमें से एक आयुर्वेद की डॉक्टर दीपा शर्मा भी थीं। दीपा को कुदरत से काफी प्यार था और वह पहली बार ऐसे अकेली सफर पर निकली थीं लेकिन शायद उसे मालूम नहीं था कि वो उसका यह पहला सफर आखिरी साबित होगा।

रविवार को जब लैंडस्लाइड आई, उससे कुछ समय पहले ही दीपा ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी जिस पर उन्होंने कैप्शन लिखा कि इस वक्त भारत के आखिरी प्वाइंट पर खड़ी हैं, जहां तक सिविलयन को जाने की इजाजत है. इसके 80 किमी. आगे तिब्बत है, जिसपर चीन ने कब्ज़ा किया हुआ है। दीपा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी और पोस्ट डालती रहती थी। किन्नौर सफर की भी जब दीपा ने फोटो शेयर की तो लोगों ने इसे काफी पंसद किया था। दीपा अपनी मां और बेटी के साथ जयपुर में रहती थी।

बता दें कि दीपा शो कौन बनेगा करोड़पति में भी हिस्सा ले चुकी थीं, इसमें उन्होंने 6 लाख रुपए जीते थे। तब उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। किन्नौर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। राजस्थान सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Seema Sharma

Advertising