किडनैपर से लिपटकर फूट-फूट रोया मासूम, 14 महीने पहले हुआ था अगवा, आरोपी के भी छलक पड़े आंसू

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 04:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। एक वीडियो में दिखाया गया है कि 14 महीने पहले एक बच्चे का अपहरण करने वाले आरोपी को पकड़ लिया गया। जब आरोपी को गिरफ्तार किया गया और बच्चे को सौंपा गया, तो बच्चा आरोपी के गले लगकर रोने लगा। बच्चे की इस भावनात्मक प्रतिक्रिया को देखकर आरोपी भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सका और वह भी रो पड़ा। इस अनोखे दृश्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

क्या है पूरा मामला?

14 जून 2023 को जयपुर के सांगानेर से 11 महीने का बच्चा, पृथ्वी उर्फ कुक्कू, अपहृत हो गया था। पुलिस ने 14 महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर बच्चे को बरामद किया। जब बच्चे को उसके परिवार को सौंपा जाने लगा, तो बच्चा अपहरणकर्ता को छोड़ने को तैयार नहीं था और जोर-जोर से रोने लगा। इस दृश्य को देखकर पुलिसकर्मियों की भी आंखें नम हो गईं।

आरोपी की जानकारी

रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी का नाम तनुज चाहर है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल था और फिलहाल निलंबित है। उसने बच्चे को अपनी कैद में सुरक्षित रखा और उसे नए कपड़े और खिलौने भी दिलाए। आरोपी ने अपने हुलिए को बदलकर दाढ़ी-मूंछ बढ़ा ली थी और साधु के रूप में भगवा चोला पहन लिया था। हालांकि, पुलिस ने उसे अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया और जयपुर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की।

इस भावनात्मक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जहां बच्चे और अपहरणकर्ता की मुलाकात की दृश्य देखने को मिल रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News