राहुल गांधी के बयानों पर भड़की बीजेपी, कहा- ‘माओवादी विचारधारा की गिरफ्त में हैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष'

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विदेशी धरती से भारत में लोकतंत्र की स्थिति और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने के लिए मंगलवार को राहुल गांधी की आलोचना की और कहा कि उसका स्पष्ट विश्वास है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पूरी तरह से ‘‘माओवादी विचार प्रक्रिया'' और ‘‘अराजक तत्वों'' की गिरफ्त में हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी द्वारा शर्मनाक झूठ और निराधार दावे फैलाने के लिए ‘‘ब्रिटिश संसद के मंच का दुरुपयोग'' करने पर अपनी पार्टी की अस्वीकृति भी व्यक्त की और कहा कि इसका ‘‘उचित खंडन'' करने की जरूरत है।  

We ask Congress pres Mr Kharge if you feel that you are an elected pres of Congress, do you support this irresponsible & shameful comment of Rahul Gandhi that 'America & Europe must intervene in India to restore democracy'? If you don't support Rahul Gandhi's statement, then… https://t.co/HHo7mmJmSz pic.twitter.com/KHPHXmVrtQ

— ANI (@ANI) March 7, 2023

विपक्ष के माइक करा दिए जाते हैं ‘‘खामोश''
उन्होंने राहुल गांधी पर भारत के लोकतंत्र, यहां की संसद, न्यायिक व राजनीतिक व्यवस्था, सामरिक सुरक्षा के साथ साथ जनता का भी अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने सोमवार को लंदन स्थित संसद परिसर में ब्रिटिश सांसदों से कहा कि भारत की लोकसभा में विपक्ष के लिए माइक अक्सर ‘‘खामोश'' करा दिए जाते हैं। हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में विपक्षी दल लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि संसद में मुद्दों पर बहस तक नहीं करने दी जाती है।  

लोकतांत्रिक शर्म भूल गए राहुल गांधी- बीजेपी 
प्रसाद ने कहा कि विदेश की धरती से भारत की आलोचना कर राहुल गांधी सारी मर्यादा, शालीनता और लोकतांत्रिक शर्म भूल गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने अमेरिका और यूरोप से भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ऐसा करना किसी भी विदेशी ताकत के भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने ना देने की सर्वसम्मति के खिलाफ है।

खरगे और सोनिया गांधी से मांगा स्पष्टीकरण
प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछा कि उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि वे राहुल गांधी की ‘‘गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी का समर्थन करती हैं या उसे खारिज करती हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरएसएस की आलोचना के लिए भी राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ‘‘देश सेवा, राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र समर्पण के लिए संघ ने बहुत बड़ा काम किया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आलोचना नेहरू जी भी करते थे, इंदिरा जी भी करती थीं, राजीव जी भी करते थे और राहुल जी भी करते हैं...संघ कहां से कहां पहुंच गया और आप कहां से कहां सिमट गए।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News