कनाडा में खालिस्तानियों ने दिखाई इंदिरा गांधी की हत्या की झांकी...कांग्रेस बोली-इस मुद्दे को मजबूती से उठाएं जयशंकर

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कनाडा में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को दर्शाते हुए कथित तौर पर झांकी निकाले जाने की घटना की निंदा करते हुए गुरुवार को कहा कि भारत सरकार को यह मुद्दा कनाडा के समक्ष मजबूती से उठाना चाहिए। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर विदेश मंत्री एस जयशंकर से यह आग्रह किया। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कनाडा के ब्रेम्पटन में खालिस्तान समर्थकों ने हाल ही में इंदिरा गांधी की हत्या को दर्शाते हुए झांकी निकाली।

 

इसका वीडियो साझा करते हुए कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा ने ट्वीट किया, "एक भारतीय के रूप में यह देख कर मुझे पीड़ा हुई कि कनाडा के ब्रेम्पटन में पांच किलोमीटर लंबी परेड निकाली गई जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को दर्शाया गया। यह किसी का पक्ष लेने की बात नहीं है, बल्कि राष्ट्र के इतिहास और पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या से हुई पीड़ा के सम्मान की बात है।"

 

उन्होंने कहा, ''चरमपंथ की सार्वभौमिक रूप से निंदा की जानी चाहिए और इसका मिलकर सामना किया जाना चाहिए।" देवरा के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए रमेश ने कहा, "मैं पूरी तरह सहमत हूं। यह घिनौना है। जयशंकर से आग्रह करता हूं कि कनाडा के समक्ष इस मुद्दे को मजबूती से उठाया जाना चाहिए ।" बता दें कि 31 अक्तूबर, 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News