सबरीमला विवाद: पुनर्विचार याचिकाओं पर SC अाज करेगा सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 10:28 AM (IST)

नई दिल्ली: केरल के सबरीमला मंदिर में हर आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले उसके फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। सबरीमला मंदिर में सुप्रीम कोर्ट की ओर से महिलाओं के प्रवेश को इजाजत दी गई है, जिस पर मंदिर के बोर्ड के अलावा कई संगठनों की ओर से कई पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की गई हैं।प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुआई वाली पीठ ने सोमवार को कहा था कि लंबित 19 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई का फैसला मंगलवार को किया जाएगा। पुनर्विचार याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है।

PunjabKesari

इससे पहले सबरीमला मंदिर में खास उम्र वर्ग की महिलाओं को जाने से रोकने के लिए आंदोलनरत श्रद्धालुओं ने सोमवार को एक और महिला को भगवान अय्यप्पा के दर्शन के लिए जाने से रोक दिया गया था। पांच दिवसीय मासिक पूजा के अंतिम दिन आज कोझिकोड की बिन्दु ने सुबह ईरुमेली थाना पहुंच कर मंदिर जाने की अनुमति मांगी। उसके साथ दो पुरुष श्रद्धालु भी थे। उन्होंने पांबा आधार शिविर से मंदिर के लिए चढ़ाई शुरू की, लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के कारण उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। पिछले चार दिनों के दौरान कई महिलाओं ने मंदिर जाने का प्रयास किया था, लेकिन विरोध के कारण वे असफल रहीं। 

PunjabKesari

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि 10-50 साल की आयु के बीच की कोई महिला यहां प्रवेश नहीं करेगी। हम सबरीमला की रक्षा कर रहे हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News