गर्भवती भूखी हथिनी का कसूर इतना…कि उसने इंसानों पर भरोसा किया, सामने आया दर्दनाक मौत का आखिरी VIDEO

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली:  केरल में एक हथिनी के साथ हैवानियत की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई जब कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया. पटाखे उसके मुंह में फट गए और गर्भवती मादा हाथी की मौत हो गई। दिल दहला देने वाली इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें वह नदी में खड़ी होकर अपनी मौत का इंतजार करती हुई दिखाई दे रही है। 

 
क्रूरता का शिकार हो गई  एक गर्भवती हथिनी
साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती 27 मई को इस क्रूरता का शिकार हो गई। जब हथिनी ने अनानास को खाने की कोशिश की तो पटाखा उसके मुंह में ही फट गए। दर्द के चलते वह कुछ खा भी नहीं सकी। मादा हाथी ने घायल होने के बावजूद किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, किसी पर हमला भी नहीं किया। वो पानी में खड़ी हो गई। पानी में मुंह डालने से उसे थोड़ा आराम भी मिला। मादा हाथी खाने की खोज में वेल्लियार नदी तक पहुंच गई क्योंकि उसके पेट में बच्चा था। जब हाथी की दयनीय स्थिति फॉरेस्ट अफसरों को पता चली, तो वे दो कुमकी हाथियों, सुरेंद्रन और नीलाकंतन को घायल हाथी को वलियार नदी से बाहर निकालने के लिए ले आए। बड़ी मुश्किल के बाद पानी से बाहर निकाला गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। इस घटना के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद लोगों में काफी गुस्‍सा है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग हो रही है।

फेसबुक पोस्ट करने के बाद लोगों के संज्ञान में मामला
इसी बीच केरल के वन मंत्री के राजू ने बताया कि उन्होंने शीर्ष वन्य अधिकारियों से हथिनी की मौत के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। साइलेंट घाटी में हथिनी कुछ खा पाने में असमर्थ थी क्योंकि उसने अनानास में भरे पटाखे चबा लिए थे और पटाखे उसके मुंह में ही फट गया था। वन संरक्षण मुख्य सचिव (वन्य जीव) सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने दोषी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। वन्य अधिकारी मोहन कृष्णा द्वारा इस संबंध में फेसबुक पर भावनात्मक पोस्ट करने के बाद यह मामला लोगों के संज्ञान में आया । उन्होंने वेलियार नदी में हथिनी की मौत को लेकर पोस्ट लिखा था। उन्होंने लिखा,  जब हमने उसे देखा तो वह अपना मुंह पानी में डाले खड़ी थी। उसके अंदर यह भावना आ गई थी कि वह अब मरने वाली है। और वह खड़े होकर जलसमाधि में चली गई थी।  हथिनी को पानी से निकाल कर किनारे लाने के कार्य के लिए तैनात कृष्णा ने पानी में खड़ी हथिनी की तस्वीर भी साझा की है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News