दिल्ली चुनावः नामांकन के लिए केजरीवाल ने किया 7 घंटे इंतजार, AAP ने बताया भाजपा की साजिश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार देर शाम अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके लिए उन्हें करीब 7 घंटे का इंजतार करना पड़ा। इससे पहले केजरीवाल दोपहर 12 बजे नामांकन के लिए परिवार के साथ जामनगर हाउस पहुंचे। यहां अन्य उम्मीदवारों की भी भारी भीड़ होने के कारण अफरातफरी मची थी।
PunjabKesari
इस दौरान निर्दलीय उममीदवारों ने जमकर हंगामा भी किया। इनका कहना था कि केजरीवाल को सीधे एंट्री क्यों दे दी गई, जबकि बाकी सभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। हालांकि उन्हें यहां पर टोकन नंबर 45 मिला और वह नामांकन दाखिल करने का इंतजार करते रहे। करीब 7 घंटे बाद उनका नंबर आया और उन्होंने नामांकन दाखिल किया। मनीष सिसोदिया ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भी इसके पीछे भाजपा का हाथ बताया। उन्होंने बताया कि केजरीवाल को टोकन नंबर 45 दिया गया। 
PunjabKesari
इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि आज से पांच साल की यात्रा शुरू हो रही है। सभी दल मुझे हराने में लगे हैं। सभी पार्टियां मेरे खिलाफ एक हो गई हैं। वहीं नामांकन भरने से पहले आज सुबह उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया था कि एक तरफ भाजपा, जदयू, लोजपा, जजपा, कांग्रेस और राजद। दूसरी तरफ स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, फ्री महिला यात्रा और दिल्ली की जनता। मेरा मकसद है भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना। वहीं, उन सब का मकसद है मुझे हराना। आप प्रमुख ने कहा, वे (विपक्षी दल) कह रहे हैं कि केजरीवाल को हराओ और मैं कह रहा हूं कि स्कूलों को बेहतर बनाओ, अस्पतालों को बेहतर बनाओ। उनका एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को हराने का है। 
PunjabKesari
वहीं, नामांकन से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल की मां ने उन्हें जीत का आशीर्वाद देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में सभी 70 सीटों पर जीत हासिल करेगी। सोमवार को रोड शो में उमड़ी भीड़ के कारण देरी हो गई थी और केजरीवाल पर्चा दाखिल नहीं कर पाए थे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News