केजरीवाल ने शुरू किया एंटी डेंगू अभियान, अपने घर में रुके साफ पानी को हटा की साफ-सफाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने आवास पर ‘रूका हुआ पानी' हटाकर दिल्ली सरकार का दस दिवसीय डेंगू निरोधक अभियान ( Anti Dengue Campaign) शुरू किया। इस अभियान के तहत दिल्ली में मच्छर जनित इस रोग की रोकथाम पर लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया कि माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर रूके हुए साफ पानी को हटाकर डेंगू निरोधक अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल की तरह इस बार भी दिल्लीवासी इस पहल को सफल बनाने और डेंगू को हराने के लिए साथ आएंगे।''

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्रिमंडलीय सहयोगियों--राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने इस अभियान के तहत संबंधित तस्वीरें और वीडियो साझा किये। सिसोदिया ने ट्वीट किया कि अक्सर हमें लगता है कि हमारे घर में तो एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पानी रूका रहे। पर, अगर 10 मिनट लगाकर ठीक से देखेंगे तो कहीं न कहीं रूका पानी निकल ही आता है इसीलिए 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट अभियान में शामिल होना जरूरी है-अपने परिवार को डेंगू से बचाकर रखने के लिए।

 

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ जंग की शुरुआत कर दी है, अगले 10 हफ्ते तक चलने वाले इस महाअभियान में आज पहले रविवार को मैंने भी अपने घर में जमा साफ पानी को बदला और मच्छर पैदा होने की सम्भावना को खत्म किया। छह सितबर को शुरू हुआ अभियान हर रविवार को जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News