कांग्रेस से पूछने के बदले केजरीवाल यह बताएं कि वह आरएसएस और भाजपा के साथ थे या नहीं: नरेश कुमार

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 12:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा झारखंड में पार्टी को लेकर दिए गए बयान को ‘गैर जिम्मेदाराना' करार देते हुए शनिवार को उनसे यह साफ करने को कहा कि जब राष्ट्रीय राजधानी में दंगे हो रहे थे तब वह किसके साथ थे। इसके साथ ही कांग्रेस ने केजरीवाल से सवाल किया कि उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का समर्थन किया था नहीं? दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को झारखंड की राजधानी रांची में कहा था कि कांग्रेस तय करे कि वह संविधान और देश के 140 करोड़ लोगों के साथ है या प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी के साथ है।

उन्होंने दिल्ली में अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति पर उपराज्यपाल का नियंत्रण बहाल करने के लिए केंद्र के अध्यादेश के विरोध में यह बात कही। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ नरेश कुमार ने केजरीवाल के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे सवाल किया कि वह यह जरूर बताएं कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ थे या नहीं? कुमार ने केजरीवाल से सवाल किया, “ उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन किया था या नहीं?

जब दिल्ली में दंगे हो रहे थे तो वह किसके साथ थे? किसान आंदोलन हो रहा था तो क्या वह किसानों के साथ थे? गुजरात चुनाव के दौरान महात्मा गांधी की फोटो हटाकर लक्ष्मीजी की फोटो लगाने की बात कही थी या नहीं?” उन्होंने यह भी पूछा कि 2013 में अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान रामलीला मैदान में एक तरफ किरन बेदी तो दूसरी तरफ केजरीवाल झंडा लहरा रहे थे या नहीं?

कांग्रेस नेता ने कहा कि इन सभी बातों से स्पष्ट है कि केजरीवाल कौन सी विचारधारा से यहां आए हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के बारे में देश के 140 करोड़ लोग ही नहीं बल्कि दुनिया के आठ अरब लोग जानते हैं कि कांग्रेस की विचारधारा क्या है? वह कभी आरएसएस, भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के साथ न रही है, न है और न रहेगी।” प्रवक्ता ने कहा कि अध्यादेश का समर्थन करने के विषय में, कांग्रेस पार्टी का संसदीय दल समय आने पर फैसला करेगा कि उनको क्या करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News