केजरीवाल ने दिल्ली को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते अमित शाह से मदद मांगी

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 10:16 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी।
PunjabKesari
न्यायपालिका के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार के कई मामले लंबित हैं और ऐसे मामलों में तेजी से निर्णय लेने की मांग की। उन्होंने बलात्कार के आरोपियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग की। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा कि वह देखें कि क्या महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाने के लिए स्कूलों में पाठ्यक्रम लाए जाने की आवश्यकता है।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें आपके (शाह) सहयोग और मदद की आवश्यकता है। हमें साथ आना चाहिए और दिल्ली को एक सुरक्षित स्थान बनाना चाहिए।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। चाहे वह दिल्ली सरकार हो, केंद्र सरकार हो और न्यायपालिका हो, सभी को अपनी जिम्मेदारी पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी ओर से, आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News