'केजरीवाल ही मुख्य साजिशकर्ता', दिल्ली CM के गिरफ्तारी के बाद बोली BJP

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जाना तय था, क्योंकि एजेंसी ने उनके खिलाफ अदालत में अपराध सिद्ध करने के दस्तावेज पेश किए थे।

PunjabKesari

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 'पीटीआई वीडियो' से कहा कि आबकारी नीति "घोटाले" में अदालत के समक्ष पेश किए गए दस्तावेजों से यह साबित होता है कि केजरीवाल इसके पीछे "मुख्य साजिशकर्ता" थे। आबकारी नीति उनकी देखरेख में बनाई गई थी और "बड़ा घोटाला" किया गया।
 

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी या भाजपा के दावों पर आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इससे पहले दिन में दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई को कथित आबकारी घोटाला मामले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत द्वारा आदेश पारित करने के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

प्रवर्तन निदेशालय आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच कर रहा है और केजरीवाल इस सिलसिले में 1अप्रैल से जेल में हैं। केजरीवाल सरकार ने जुलाई 2022 में दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया था। यह तब हुआ था जब उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने इसमें कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News