केजरीवाल ने 7 साल में दिल्ली में बिजली के दाम ‘नहीं बढ़ने'' पर दिल्लीवासियों को दी बधाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 09:56 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गत सात साल में बिजली के दाम ‘नही बढ़ने' पर बृहस्पतिवार को दिल्लीवासियों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने वित्तवर्ष 2021-22 के लिए बृहस्पतिवार को बिजली की दरों की घोषणा की। 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई दिल्ली। लगातार 7वें साल दिल्ली में बिजली के दाम में कोई बदलाव नहीं। एक तरफ़ जहां दूसरे राज्यों में बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं दिल्लीवासियों को ना केवल 24 घंटे सस्ती बिजली, बल्कि 200 यूनिट तक फ़्री बिजली मिल रही है। दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं होने पर बधाई दी। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस साल किसी भी श्रेणी की दरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है। बधाई हो दिल्ली।'' इसके साथ ही उन्होंने बिजली के दरों में नहीं हुई वृद्धि को दिखाने के लिए विभिन्न श्रेणियों की दरों की सूची भी साझा की है। बिजली नियामक डीईआरसी ने बृहस्पतिवार को दाम में वृद्धि के बिना नई दरों की घोषणा करते हुए कहा कि वह ऐसा करने की कोई ‘अच्छी वजह' नहीं समझता। हालांकि, एक अक्ट्रबर से उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में आंशिक वृद्धि हो सकती है क्योंकि दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने पेंशन अधिभार को पांच प्रतिशत से बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News