फांसी में देरी पर केजरीवाल की सफाई, हमने सही समय पर फैसले लिए

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 04:40 PM (IST)

 

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार की तरफ से किसी तरह की देरी से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की मां को ‘‘गुमराह'' किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर पर मामले का राजनीतीकरण करने का आरोप लगाया। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली सरकार के ऊपर जो भी जिम्मेदारियां थी, उसने कुछ ही घंटों में उन्हें पूरा कर दिया।

उन्होंने कहा, हमने कुछ घंटों के भीतर दया याचिका आगे भेज दी, इसलिए दोषियों को फांसी देने में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं है। जावड़ेकर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार दोषियों को फांसी देने में देरी कर रही है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं और यह अच्छी बात नहीं है। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने यह भी कहा था कि अगर आप सरकार ने 2017 में मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपीलों को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के फौरन बाद उन्हें नोटिस भेज दिया होता तो चारों दोषियों को अभी तक फांसी हो गई होती। 

ऐसी खबरें है कि निर्भया की मां ने कहा है कि 2012 में जिन लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए थे वे आज केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन खबरों पर केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता की मां को ‘‘गुमराह'' किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार विलंब की कोशिश क्यों करेगी, हम जल्द से जल्द उन्हें फांसी देना चाहते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें गुमराह किया जा रहा है। इस पूरी प्रक्रिया में दिल्ली सरकार की बमुश्किल कोई भूमिका है।'' आप ने भाजपा पर लोगों को ‘‘गुमराह'' करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कानून एवं व्यवस्था का मामला केंद्र के अधिकार क्षेत्र में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ashish panwar

Recommended News

Related News