Telangana Election Results 2023: चुनावी हार के बाद KCR ने दिया CM पद से इस्तीफा, राज्यपाल ने किया स्वीकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 10:05 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार के बाद रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राज्यपाल ने राव से नई सरकार के गठन तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया। 
PunjabKesari
राव के बेटे एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामा राव ने यहां मीडिया से कहा कि उनके पिता ने विधानसभा चुनाव में बीआरएस की हार के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया था। सौंदरराजन ने केसीआर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के गठन तक पद पर बने रहने का आग्रह किया। राजभवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राव का इस्तीफा प्राप्त हुआ और राज्यपाल ने इसे स्वीकार कर लिया है। 
PunjabKesari
रामा राव ने कहा कि नतीजे वैसे नहीं आए जैसा उनकी पार्टी चाहती थी, लेकिन बीआरएस लगातार दो बार सेवा करने का मौका देने के लिए राज्य के लोगों की आभारी है। रामा राव ने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हमारे मुख्यमंत्री पहले ही अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज चुके हैं। मुझे लगता है कि तय प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।'' 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News