तीसरे मोर्चे की कवायद हुई तेज, KCR ने करुणानिधि और स्टालिन से की चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद तेज हो गई है। इसी के तहत रविवार को तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव ने डीएमके नेता और पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि और उनके बेटे स्टालिन से मुलाकात की। खबरों के अनुसार इस दौरान दोनों नेताओं के बीच तीसरा मोर्चा बनाने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। राव का डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन के घर पर भोजन का कार्यक्रम था। इससे पहले उन्होंने करूणानिधि से मुलाकात की। 

ममता बनर्जी से भी कर चुके हैं मुलाकात 
इस मुलाकात के बाद राव ने पत्रकारों से कहा कि हम दोनों ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और हम देश भर के अन्य नेताओं से बात करेंगे। हम दृढ़ हैं कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश होना चाहिए इसके बारे में कोई दूसरा विकल्प नहीं है। वहीं स्टालिन ने कहा कि वह चंद्रशेखर राव के विचारों से सहमत हैं और केंद्र से भाजपा के सेक्यूलर सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए वो ममता बनर्जी की कोशिशों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि डीएमके के बाद तमिलनाडु में और भी कुछ दल हैं जो भाजपा के खिलाफ गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। इस मुलाकात के बाद केसीआर तलिमनाडु के अन्य नेताओं से भी फे़डरल फ्रंट को स्थापित किये जाने के मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस और भाजपा से अलग विकल्प बनाने की तैयारी 
बता दें कि राव गैर भाजपा, गैर कांग्रेसी गठबंधन बनाने के प्रयास के तहत शीघ्र ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भेंट करेंगे। इससे पहले वह पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिल चुके हैं तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है और 2016 के विधानसभा चुनाव को दोनों ने साथ मिलकर लड़ा था। गौरतलब है कि टीआरएस के प्रमुख चंद्रशेखर राव ने कहा था कि 2019 चुनावों के लिए लोग भारत में बदलाव चाहते हैं। मैं एक समान विचाराधार वाले लोगों की बात कर रहा हूं यदि आवश्यक हो तो मैं आंदोलन का नेतृत्व करने को तैयार हूं। यदि लोग नरेंद्र मोदी से गुस्‍सा हो गए तो राहुल गांधी या कोई और गांधी नया प्रधानमंत्री बन जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News