करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक की नीयत खराब, कर सकता है गलत इस्तेमाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 06:13 PM (IST)

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की खराब नीयत के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक पाकिस्तान इस धार्मिक जगह का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करना चाहता है। इसके जरिए पाक सिख सुमादय के साथ तालमेल बढ़ाने के फिराक में है।  
PunjabKesari
पाकिस्तान की ख़ुफिया एजेंसी ISI और खलिस्तान के बीच बातचीत पर आधारित जानकारी के मुताबिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के जरिए पाकिस्तान सिख समुदाय की भवानाओं से खेलना चाहता है, जिससे कि वो आने वाले दिनों में इसका फायदा उठा सके।  पाकिस्तान को लगता है कि इस कॉरिडर के खुलने से भारत के ज्यादा से ज्यादा सिख श्रद्धालु वहां आएंगे। ऐसे में पाकिस्तान यहां धर्म के नाम पर ज़्यादा विदेशी फंड इकट्ठा कर सकेगा।

PunjabKesariइतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद पाकिस्तान रावी नदी से ज्यादा पानी की मांग भारत से कर सकता है। भारत के मना करने पर पाकिस्तान सिख समुदाय की भावनाओं का फायदा उठा सकता है। माना जा रहा है कि ऐसे में खालिस्तान आंदोलन को भी अधिक बल मिल सकता है। PunjabKesariबता दें कि साल 1947 से ही कुछ सिख नेता अलग देश खालिस्तान की मांग कर रहे हैं। करतारपुर कॉरिडोर के आधारशिला कार्यक्रम में पहुंचे पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की यहां एक खालिस्तान अलगाववादी नेता के साथ तस्वीर भी वायरल हुई थी। आपको बता दें कि इसी हफ्ते भारत और पाकिस्तान दोनों सीमाओं में करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यहां कश्मीर का भी मुद्दा उठाया था जिस पर भारत ने आपत्ति जताई थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News