करतारपुर कॉरिडोर: भारत ने दिया बैठक का प्रस्ताव, पाकिस्तान का नहीं आया जवाब

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए तकनीकी स्तर पर बैठक के लिए पाकिस्तान को प्रस्ताव दिया था। सूत्रों के मुताबिक, ये बैठक अगस्त के पहले हफ्ते में आयोजित की जानी थी। भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए व्यवस्था बनाने और अंतरिम संपर्क मार्ग की रूपरेखा को अंतिम रूप देने का प्रस्ताव पाकिस्तान को दिया था। हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया है।
PunjabKesari
सूत्रों का कहना है कि भारत की ओर से करतारपुर कॉरिडोर के इस्तेमाल के दौरान आने वाली समस्याओं और नोडल बिंदुओं पर तीर्थयात्रियों के बारे में जानकारी साझा करने के लिए मैकेनिज्म विकसित करने का प्रस्ताव दिया गया था। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं आने पर उसे एक रिमाइंडर भेजा गया है।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के संचालन के तौर-तरीकों पर समझौते को अंतिम रूप देने के प्रस्तावों को भी साझा किया था। भारत को उम्मीद है कि गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के लिए समय पर गलियारे को चालू करने के लिए पाक इन प्रस्तावों पर तेजी दिखाएगा।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में कड़वाहट चरम पर पहुंच गई है। पाकिस्तान ने भारत से सभी कारोबारी संबंध खत्म कर दिए हैं और राजनयिक संबंधों में कमी की है। हालांकि गुरुवार को पाकिस्तान ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर का काम योजना के मुताबिक चलता रहेगा. भारतीय राजदूत को निष्कासित किए जाने के बाद पाकिस्तान ने यह ऐलान किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News