कर्नाटकः मुस्लिम छात्राओं को परीक्षा देने से रोका गया, जानें क्या है पूरा मामला?

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 08:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में हिजाब पहनकर 10वीं कक्षा की परीक्षा देना चाह रही कुछ मुस्लिम छात्राओं को हाईकोर्ट के हाल के फैसले का हवाला देकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। सूत्रों ने बताया कि अधिकांश मुस्लिम छात्राओं ने बिना हिजाब के परीक्षा लिखने का विकल्प चुना और उन्होंने कहा कि परीक्षा हॉल में सिर ढकने की तुलना में इम्तिहान देना उनके लिए ज्यादा अहम है।
 

हुबली जिले में एक स्कूल के परीक्षा केंद्र में अधिकारियों ने हिजाब पहनकर परीक्षा देने आईं मुस्लिम छात्राओं को वापस भेज दिया। इसी तरह का दृश्य बगलकोट जिले के इल्कल नगर के एक सरकारी स्कूल में देखने को मिला जहां मुस्लिम छात्राओं को एसएसएलसी परीक्षा देने के लिए प्रवेश देने से मना कर दिया गया।

बेंगलुरू में ड्यूटी पर हिजाब पहनने की वजह से एक सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया। कर्नाटक हाईकोर्ट की पूर्ण पीठ ने हाल में फैसला सुनाया था कि हिजाब एक जरूरी धार्मिक प्रथा नहीं है और सभी को वर्दी नियम का पालन करना चाहिए। कर्नाटक सरकार ने स्पष्ट कर दिया था कि सभी को हाईकोर्ट के फैसले का पालन करना होगा अन्यथा उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News