एक और आईएएस अधिकारी का इस्तीफा, कहा- लोकतंत्र के ढांचे के साथ किया जा रहा समझौता

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 04:24 PM (IST)

मेंगलुरू: जम्मू-कश्मीर के मामले को लेकर अपने पद से इस्तीफे देने वाले आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन के बाद एक और आईएएस अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने सेवा से इस्तीफा दे दिया और अपने मित्रों को एक पत्र लिखकर कहा कि लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे के साथ अभूतपूर्व तरीके से समझौता किया जा रहा है। सेंथिल दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त हैं। सेंथिल ने हालांकि कहा कि यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन अपने मित्रों को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि सिविल सेवक के रूप में उनका सरकार में बने रहना अनैतिक होगा जब लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे के साथ अभूतपूर्व तरीके से समझौता किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस्तीफा किसी भी तरह से किसी घटना या किसी व्यक्ति विशेष से नहीं जुड़ा हुआ है। उन्होंने अपने पत्र में कहा, डीके (दक्षिण कन्नड़) के लोग और जन प्रतिनिधि मेरे प्रति बेहद उदार रहे हैं और मैं उनसे माफी मांगता हूं क्योंकि मुझे जो काम सौंपा गया था, उसे मैं बीच में ही छोड़ रहा हूं। सेंथिल ने यह भी कहा कि उन्हें प्रतीत होता है कि आने वाले दिन देश के मूल ताने-बाने के लिए बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे और सब के जीवन को बेहतर बनाने के लिए उनका आईएएस से बाहर रहना बेहतर होगा। 

मूल रूप से तमिलनाडु के निवासी सेंथिल 2009 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं। उन्हें 2017 में दक्षिण कन्नड़ का उपायुक्त बनाया गया था। पिछले महीने, एक अन्य आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंधों के कारण सेवा से इस्तीफा दे दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News