कर्नाटक की कांग्रेस-जद (एस) सरकार अंदरूनी कलह के कारण खुद ही गिर जाएगी: भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 09:23 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के लिए पार्टी प्रभारी पी मुरलीधर राव ने मंगलवार को कहा कि राज्य में जद (एस)-कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर सकती है और अंदरूनी कलह के कारण यह सरकार खुद ही गिर जाएगी। पिछले कुछ दिनों से सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन और विपक्षी भाजपा एक-दूसरे के विधायकों को लुभाने के आरोप लगा रहे है। कांग्रेस ने दावा किया है कि उसके कई विधायक ‘लापता’ हो गए हैं जबकि भाजपा ने अपने 104 विधायकों को दिल्ली के निकट हरियाणा में एक रिजॉर्ट में ठहराया है।

राव ने भाजपा द्वारा सरकार को गिराने का प्रयास करने संबंधी खबरों को खारिज करते हुए दावा किया,‘समस्या कांग्रेस के भीतर है’ क्योंकि उसके नेता डीके शिवकुमार सरकार का नेतृत्व करना चाहते है। राव ने कहा,‘समस्या आंतरिक प्रतिद्वंद्विता है और गठबंधन के भीतर व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं का टकराव है, खासकर कांग्रेस के भीतर। सरकार का नेतृत्व करने की आकांक्षा रखने वाले डीके शिवकुमार को समस्या है जो अब कांग्रेस की एक समस्या बन गए है।’ गठबंधन को ‘अवसरवादी और अस्वाभाविक’ बताते हुए राव ने कहा कि 79 विधायकों वाली एक पार्टी ने एक ऐसी पार्टी को समर्थन दिया जिसके पास अपने विधायकों की संख्या से आधे से भी कम विधायक है, तो ऐसे में यह सरकार स्थिर नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए यह एक अवसरवादी गठबंधन है। आप एक स्थिर सरकार की उम्मीद कैसे कर सकते है, जब 79 विधायकों वाली एक पार्टी ने केवल 37 विधायकों वाली पार्टी को समर्थन दे दिया। यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सकती है। यह राज्य के लोगों द्वारा दिये गए जनादेश और लोगों की इच्छाओं के खिलाफ है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक सरकार को गिराने का प्रयास नहीं कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News