चुनाव से पहले कर्नाटक सरकार का मास्टर स्ट्रोक, बिजली और ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के कर्मियों की बढ़ाई सैलरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 05:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार ने कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड (केपीटीसीएल), बिजली आपूर्ति कंपनियों (ईएससीओएमएस) के कर्मियों के वेतन में 20 फीसदी और परिवहन निगमों के कर्मियों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे केपीटीसीएल, ईएससीओएमएस तथा परिवहन निगम के कर्मियों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता के बाद विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले यह निर्णय लिया गया।

बोम्मई ने कहा, ‘‘ केपीटीसीएल और ईएससीओएमएस कर्मचारियों ने वेतन की समीक्षा करने की मांग की थी। हमारे मंत्री (ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार) और कर्मचारियों ने दो-तीन दिनों तक चर्चा की जिसके बाद हम एक निर्णय ले सके। मैं वेतन में 20 फीसदी बढ़ोतरी के लिए सहमत हूं और इस बारे में आदेश जारी किये जाएंगे।'' यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘परिवहन विभाग के कर्मचारी भी वेतन बढ़ोतरी की मांग करते रहे हैं और उनका कहना है कि पिछले दो सालों से वेतन में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

परिवहन मंत्री श्रीरामुलु और अधिकारियों के साथ दो-तीन चक्र की वार्ता के बाद मैंने उनके वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया। इस बारे में भी आदेश जारी किये जाएंगे।'' अधिकारियों के अनुसार वेतन में बढ़ोतरी एक अप्रैल से प्रभावी होगी। केपीटीसीएल और ईएससीओएमएस के कर्मचारियों ने बुधवार की रात मुख्यमंत्री के साथ वार्ता के बाद बृहस्पतिवार को प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है। सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) ट्रेड यूनियन की संयुक्त कार्रवाई समिति ने इसके पहले वेतन बढ़ोतरी को लेकर 21 मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल का आह्वान किया था। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई तक होने हैं, लेकिन अभी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News