कर्नाटक चुनाव: ओवैसी का दिखा नया अंदाज, भगवा साफा पहनकर किया प्रचार

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 08:29 PM (IST)

बेलगाम:कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी भगवा साफा पहनकर प्रचार करने उतरे। ओवैसी ने जनता दल सेक्युलर उम्मीदवार के समर्थन में बेलगाम में चुनावी रैली को संबोधित किया। ओवैसी की पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रही है लिहाजा उन्होंने जेडीएस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का फैसला किया।  ओवैसी के अचानक बदले रूप से चुनावी मैदान में उतरकर सियासी गलियारे में चर्चा शुरू हो गई है।

जानकारी के मुताबिक जेडीएस ने कर्नाटक की मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की चुनावी रैलियां कराने की योजना बनाई है। ताकि मुस्लिमों का वोट कांग्रेस से झटककर अपने पाले में खींचा जा सके। एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया को बताया कि हम कर्नाटक में गुणात्मक विकास के लिए गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी सरकार चाहते हैं। इसलिए उन्होंने इस चुनाव में जेडीएस को समर्थन देने का फैसला किया।

इस चुनाव में जनता दल सेक्युलर को किंग मेकर बताया जा रहा है। चुनावी विश्लेषकों का कहना है कि अगर मुकाबला त्रिकोणीय रहा तो फिर सरकार बनाने में जनता दल सेक्युलर की अहम भूमिका होगी। अभी तक के ओपिनियन पोल में कांग्रेस ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरती दिखी है। मुस्लिम समुदाय में असदुद्दीन ओवैसी की लोकप्रियता देखते हुए जेडीएस ने उनकी रैली और सभाएं ऐसे इलाकों में आयोजित करवा रही है, जो इलाका मुस्लिम बाहुल्य है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News