कर्नाटकः भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआई ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी को 2016 में राज्य के धारवाड़ जिले में भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौड़ा की हत्या के सिलसिले में करीब दिन भर पूछताछ करने के बाद बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने धारवाड़ के पूर्व कांग्रेस विधायक कुलकर्णी को हत्या की साजिश में उनकी कथित भूमिका के बारे में दिन भर की पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया।


केंद्रीय एजेंसी ने पाया कि राज्य के पूर्व खान और भूविज्ञान मंत्री कुलकर्णी कथित तौर पर हत्या की साजिश में भागीदार थे। उन्होंने कहा कि कुलकर्णी को संदेह है कि पूछताछ के दौरान उन्होंने टालमटोल किया और बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ की जरूरत है। कुलकर्णी 2013 में धारवाड़ सीट से विजयी हुए थे लेकिन 2018 में उन्हें जीत नहीं मिली और भाजपा के अमृत अयप्पा देसाई ने उन्हें विधानसभा चुनावों में हरा दिया।

भाजपा जिला पंचायत सदस्य गौड़ा की 15 जून 2016 को अज्ञात लोगों ने उनके जिम में हत्या कर दी थी। एजेंसी ने कर्नाटक सरकार की सिफारिश पर जांच का जिम्मा संभाला है। अधिकारियों के अनुसार स्थानीय पुलिस की जांच में हत्या के पीछे संपत्ति विवाद बताया गया है जबकि सीबीआई जांच से पता चलता है कि यह राजनीतिक हत्या थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News