विंग कमांडर वर्धमान की मूंछों के दीवाने हुए युवक, सैलून ने 650 लोगों को फ्री में दिया ''अभिनंदन कट''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 01:20 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बाल काटने का काम करने वाले एक हेयर ड्रेसर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के सिर के बालों और मूंछों की आकृति की तरह 650 से अधिक लोगों के बाल मुफ्त में काटे और उनके जैसी मूंछे बनाईं। अभिनंदन कट बाल और मूंछे काटने वाले का कहना है कि वह युवाओं को अभिनंदन की तरह ही सेना में जाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। 

सैनिक की लोकप्रियता को देखते हुए लिया ये फैसला
बेंगलुरु के नानेश हेयर सैलून ऐंड स्पा के हेयर डिजाइनर नानेश ठाकुर ने कहा, हमारे सैनिक की लोकप्रियता को देखते हुए तय किया गया कि अपने सलून में एक दिन के लिए फ्री में ही लोगों के सिर के बालों और उनकी मूंछों के खास स्टाइल अभिनंदन कट के जैसा बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके जरिए वह युवाओं को सेना की सेवाओं में जाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। 

पाकिस्तान सरकार ने अभिनंदन को लौटाया वापस
आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना का यह दिलेर पायलट (अभिनंदन) उस समय बड़ी हस्ती बन गया, जब उसने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान का पीछा करते हुए उसे मार गिराया। हालांकि, इस दौरान उसका मिग-21 बाइसन विमान जमीन पर आ गिरा और पाकिस्तान की सेना ने उसे बंदी बना लिया। इस कठिन समय में भी उन्होंने शांतचित्त व्यवहार किया और गरिमा बनाए रखी। बाद में पाकिस्तान सरकार ने उन्हें भारत को वापस लौटा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News