संकट की इस घड़ी में कारगिल से आई राहत की खबर, बना कोरोना मुक्त क्षेत्र

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 03:19 PM (IST)

कारगिल: पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। जम्मू कश्मीर और लददाख भी इससे अछूते नहीं हैं। ऐसे में यूनियन टैरेटरी लददाख से अच्छी खबर आई है। कारगिल कोरोना मुक्त क्षेत्र बन गया है। इसी के साथ लद्दाख में कुल 2 मरीज रह गये हैं जबकि 16 बिलकुल ठीक हो गये हैं। कारगिल के एक संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति का बुधवार को टेस्ट किया गया था और वो निगेटिव आया। उसके बाद उसे घर भेज दिया गया।


लददाख के सचिव आयुक्त रिगजिन सेमफल ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 83 लोगों की जांच की गई थी और सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि कारगिल और लेह से भी दो कोविड मरीज सामने आए थे पर दो बार जांच में उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई। कारगिल जिला अब पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने सब सही समय पर संभाल लिया और इसी की वजह से लोगों का भी साथ काम आया और महामारी को फैलने से रोका जा सका। 


लददाख एटाॅनमस हिल डिवलेपमेंट कांउसिल के चेयरमैन फिरोज खान ने भी लोगों से अपील की है  िक वे सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करते रहें। घरों से बाहर बिना मास्क के न निकलें और साथ ही सामाजिक दूरी का भी पालन करें। उन्होंने यूटी के गवर्नर आर के माथुर का भी आभार जताया। वहीं उन्होंने कहा कि लेह और कारगिल के जो लोग जंसकार में फंसे हुये हैं, उन्हें जल्द ही वहां से निकाल लिया जाएगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News