PM मोदी पर सिब्बल का पलटवार- चुनावी फायदे के लिए उठाया जा रहा 'राम मंदिर' मुद्दा

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 07:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर माहौल फिर गरमा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राम मंदिर के बहाने कांग्रेस को ​आड़े हाथों लिया। उन्होंने विपक्षी पर इस मामले में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया है। जिसके जवाब में वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि वह अयोध्या मामले में कांग्रेस की ओर से नहीं इस मामले के पक्षकार की ओर से पेश हुए थे।
PunjabKesari

जनवरी से नवंबर तक सुनवाई में नहीं गया
सिब्बल ने कहा कि पीएम का आरोप है कि राम मंदिर मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में नहीं हो रही है इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। मैं बता देना चाहता हूं कि इस मामले में न तो कांग्रेस और न ही बीजेपी पक्षकार है, मैं इस मामले में केवल एक पक्षकार का वकील हूं। उन्होंने कहा कि मैं राम मंदिर मुद्दे पर जनवरी से लेकर नवंबर 2018 तक हुई सुनवाई में पेश नहीं हुआ। जब यह मामला अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष आया, तो चीफ जस्टिस ने कहा कि यह उनकी प्राथमिकता में नहीं है। ऐसे में क्या पीएम मोदी में न्यायपालिका के खिलाफ बयान देने की हिम्मत है? 
PunjabKesari
राजनीतिक फायदा ले रही मोदी सरकार 
कांग्रेस नेता ने कहा कि इससे साफ होता है कि पीएम इस मुद्दे को सिर्फ चुनावी मकसद के लिए उछाल रहे हैं, वो इसके जरिए राजनीतिक फायदा लेना चाहते हैं। दरअसल सिब्बल सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे और उन्होंने 2019 चुनाव तक मंदिर मुद्दे पर सुनवाई टालने की अपील की थी। 

PunjabKesari
पीएम ने कांग्रेेस पर लगाया था आरोप
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने राजस्थान के अलवर में आयोजित एक रैली में कोर्ट को मामले को लटकाने के लिए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल को ही दोषी ठहराया था। उन्होंने कहा था कि अयोध्‍या मामले में कांग्रेस न्‍यायिक प्रक्रिया में दखल दे रही है। इस मामले में कांग्रेस के वकील ने कोर्ट में सुनवाई टालने की अपील की थी। पीएम ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बड़े-बड़े वकीलों को कांग्रेस राज्यसभा में भेजने लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News