Kanpur: पेड़ से लटके मिले 2 नाबालिग लड़कियों के शव, गैंगरेप के तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 05:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के घाटमपुर इलाके के एक गांव में ईंट भट्टे के पास एक खेत में दो लड़कियों के शव एक पेड़ से लटके पाए गए हैं। परिजन का आरोप है कि इन नाबालिगों के साथ कुछ दिन पहले बलात्कार किया गया था। ये लड़कियां इसी ईंट-भट्टे में काम करती थीं।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंद्रा ने कहा कि पीड़ित परिवारों का आरोप है कि 16 और 14 वर्ष की आयु की इन लड़कियों के साथ कुछ दिनों पहले ठेकेदार रामरूप निषाद, उसके बेटे और भतीजे द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और आरोपियों ने उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो भी बनाया था जिसकी वजह से इन लड़कियों ने बुधवार को यह कड़ा कदम उठाया और पेड़ पर फांसी लगा ली। उन्होंने कहा कि पुलिस ने ठेकेदार रामरूप निषाद (48), उसके बेटे राजू (18) और भतीजे संजय (19) को गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं।

चंद्रा ने कहा, ‘‘हमने गिरफ्तार व्यक्तियों के मोबाइल से उन लड़कियों के वीडियो और फोटो बरामद किये हैं और इन मोबाइल फोन को फॉरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा जाएगा। इन आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 डी (सामूहिक दुष्कर्म), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया गया है।'' उन्होंने बताया कि बुधवार की शाम दोनों नाबालिग लड़कियां लापता हो गई थीं और कई घंटों बाद इनके शव पेड़ से लटकते मिले। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है जिससे मृत्यु के कारणों और सामूहिक दुष्कर्म के आरोपों की सच्चाई के बारे में पता चल सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News