'हिंदू आतंकवाद' पर कमल हासन का विवादित बयान, छिड़ी बहस

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 01:32 PM (IST)

नेशनल डेसक: राजनीति में जल्द ही उतरने से पहले अभिनेता कमल हासन के ‘हिंदू आतंकवाद’ को लेकर दिए विवादित बयान ने एक नई बहस को जन्म दे दिया है। दरअसल हासन ने एक कॉलम में लिखा कि राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है। उन्होंने कहा कि पहले हिंदू दक्षिणपंथी संगठन हिंसा में शामिल नहीं होते थे, वे लोग विरोधी पार्टियों से बातचीत से रास्ता निकाला करते थे लेकिन अब सब बदल गया है और बल का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

सन ने लिखा कि दक्षिणपंथियों को अगर ‘हिंदू आतंकवादी’ कहा जाता है तो वे कहने वाले को गलत नहीं बता सकते क्योंकि आतंकी कैंप अब उनकी तरफ भी लगने लगे हैं। ऐसी आतंकी गतिविधियों ने संगठनों को कोई फायदा नहीं होने वाला है। हासन ने इस लेख में कहा कि तमिलनाडु एक बार फिर सामाजिक न्याय के लिए एक उदाहरण बनेगा, और इसके लिए केरल ने रास्ता दिखाया है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने हासन पर किया पलटवार
वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कमल हासन के इस बयान को खारिज करते हुए कहा कि अगर उनके पास कोई सबूत है, जिसका वो दावा कर रहे हैं, तो उसे अधिकारियों से रिपोर्ट करनी चाहिए। स्वामी ने कहा कि कोई हिंदू आतंकवादी संगठन नहीं है। हासन एक नैतिक रूप से भ्रष्ट व्यक्ति है, वह किसी भी समय कुछ भी कर सकता है। उसे गंभीरता से नहीं लिया जा सकता। एनआईए को उससे मिल पूछना चाहिए कि उनके पास कोई सबूत है या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News