दिल्ली शराब घोटाले की सुनवाई कर रहे जज एमके नागपाल का तबादला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 08:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के जज एमके नागपाल का तबादला कर दिया गया है। वह दिल्ली शराब घोटाले मामले की सुनवाई कर रहे थे। अब उनकी जगह अब जज कावेरी बावेजा की नियुक्ति हुई जो इस मामले की सुनवाई करेंगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी कर उन्हें 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। आम आदमी पार्टी (आप) के 55 वर्षीय राष्ट्रीय संयोजक को मध्य दिल्ली में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है

सूत्रों ने कहा कि नौवां समन जारी किया गया है ताकि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज किया जा सके। मुख्यमंत्री ने इन समन को अवैध बताते हुए हर बार पेश होने से इनकार किया है। दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में पिछले आठ समन में से छह की अवहेलना करने के लिए एजेंसी की ओर से दायर दो शिकायतों पर केजरीवाल को शनिवार को जमानत दे दी थी।

ईडी ने मामले में जारी समन पर पेश नहीं होने के लिए केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट अदालत का रुख किया था। एजेंसी ने इस मामले में दो दिन पहले बीआरएस नेता के। कविता को गिरफ्तार किया था। आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने कहा है कि आरोपी 2021-22 के लिए आबकारी नीति बनाने को लेकर केजरीवाल के संपर्क में थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News