जस्टिस जोसेफ बनेंगे SC के जज, मोदी सरकार ने मानी कोलेजियम की सिफारिशें

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 11:44 AM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार के बीच चला आ रहा विवाद खत्म होता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम की उन सिफारिशों को मान लिया है, जिसमें उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस के.एम. जोसेफ को देश की सर्वोच्च अदालत का जज नियुक्त करने की बात शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जस्टिस जोसेफ के अलावा मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी और उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विनीत शरण को भी सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की मांग मान ली गई है।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार अगले हफ्ते ही राष्ट्रपति सचिवालय से नियुक्ति का आदेश जारी हो सकता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरकार ने जस्टिस जोसेफ का नाम लौटा दिया था। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को  पत्र लिखकर कुछ कारणों की वजह से जस्टिस जोसेफ के नाम पर फिर से विचार करने की बात कही थी जबकि वरिष्ठ अधिवक्ता इंदू मल्होत्रा के नाम को मंजूरी दे दी थी।
PunjabKesari
जस्टिस जोसेफ का नाम लौटाए जाने पर नाराज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस कुरियन जोसफ और जस्टिस मदन बी लोकुर ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को चिट्ठी लिखकर सुप्रीम कोर्ट की गरिमा बचाने और सरकार की मनमानी रोकने के उपाय करने पर जोर दिया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News