जस्टिस जोसेफ की वरिष्ठता घटी, CJI से मिलेंगे SC के जज

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 05:34 AM (IST)

नई दिल्ली: बताया जा रहा है कि उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम सहित कई न्यायाधीश न्यायमूर्ति के एम जोसेफ का वरिष्ठता क्रम घटाने के केन्द्र के फैसले पर नाखुश हैं। न्यायमूर्ति जोसेफ तथा दो अन्य न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की अधिसूचना जारी हुई है।
PunjabKesari
शपथ ग्रहण समारोह से पहले उचित कदम उठाने की मांग की जाएगी
शीर्ष अदालत के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कॉलेजियम के कुछ सदस्यों सहित अन्य न्यायाधीश प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा से सोमवार को मिलकर अधिसूचना में न्यायमूर्ति जोसेफ का नाम क्रम में तीसरे स्थान पर रखने के केन्द्र के फैसले पर असंतोष जाहिर करेंगे। सूत्रों ने बताया कि सीजेआई से उच्चतम न्यायालय के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उचित कदम उठाने की मांग की जाएगी। यह समारोह मंगलवार को होने की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के कुछ सदस्यों ने कहा कि वे इस मुद्दे पर एक ज्ञापन सौपेंगे।
PunjabKesari
न्यायमूर्ति जोसेफ की शीर्ष अदालत में पदोन्नति को लेकर सीजेआई नीत कालेजियम और केन्द्र के बीच टकराव रह चुका है। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति जोसेफ ने उस पीठ का नेतृत्व किया था जिसने 2016 में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले को निरस्त कर दिया था। उत्तराखंड में उस समय कांग्रेस की सरकार थी।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News