Lok Sabha Election: जेपी नड्डा ने बीजेपी की जीत का जताया विश्वास, कहा- 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा NDA

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी पर पिछले 75 वर्षों से अपने 'वोट बैंक' को बढ़ाने के लिए फूट डालो और राज करो के सिद्धांत पर काम करने का आरोप लगाया। एएनआई से बात करते हुए नड्डा ने भाजपा की जीत पर विश्वास व्यक्त करते हुए दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा। उन्होंने कहा, "लोग पीएम मोदी को आशीर्वाद देने जा रहे हैं और एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा। पूरा देश '400 पार' पर चर्चा कर रहा है, लेकिन नकारात्मक राजनीति करने वाले लोग कह रहे हैं कि हमें संविधान बदलने के लिए 400 सीटें चाहिए।"

फूट डालो और राज करो के सिद्धांत पर काम कर रही कांग्रेस 
जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "पिछले 75 सालों से वे फूट डालो और राज करो के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि जो लोग संविधान बदलने की बात कर रहे हैं, वे वही लोग हैं जिन्होंने नकारात्मकता की राजनीति की है। ये लोग हमेशा समाज को गुमराह करने और बांटने की कोशिश करते हैं। पिछले 75 सालों से वे फूट डालो और राज करो के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं। वे इस तरह से राजनीति करते हैं कि लोग बंटे रहें और वे अपना वोट बैंक बढ़ा सकें। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सकारात्मक राजनीति से भारत को विकसित भारत की ओर ले जाने का काम किया है।"

नड्डा ने कहा कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार चला रहा है। उन्होंने कहा, "लोगों के दिमाग में बस एक ही बात है कि मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है। देश मजबूत हाथों में है, देश पीएम मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार चला रहा है और भारत को आत्मनिर्भर बना रहा है।" कुछ मुद्दों पर भ्रम पैदा करने के लिए कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए अल्पसंख्यकों को विशेष तरजीह देना चाहती है। 
PunjabKesari
भाजपा नेता ने कहा, "कांग्रेस ने कुछ मुद्दों पर भ्रम पैदा करने की कोशिश की। अपने घोषणापत्र में उन्होंने कहा कि वे अल्पसंख्यकों को विशेष वरीयता देंगे, जिसका मतलब उनके लिए मुसलमान है, इसका मतलब तुष्टिकरण है और इसका मतलब धर्मनिरपेक्षता से ध्यान हटाना है। पीएम मोदी एक सच्चे धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं क्योंकि उन्होंने कभी नहीं कहा कि योजनाएं और गारंटी किसी विशेष जाति या धर्म को दी जाएंगी।"

अनुच्छेद 370 को हटाकर, राम मंदिर बनाने का वादा पूरा किया 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर और अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वादा पूरा करके राष्ट्र को सर्वोपरि रखा है। नड्डा ने कहा, "राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय है, राम मंदिर हमारे लिए वोट का विषय नहीं है, यह राजनीति का विषय नहीं है। अनुच्छेद 370 देश का विषय है और यह वोट के दृष्टिकोण से नहीं है। लेकिन पूरा देश हमारे साथ खड़ा है और सभी ने यह समझा है कि भाजपा ने राम मंदिर बनाकर भारत के गौरव को भी बचाया है और अनुच्छेद 370 को हटाकर देश मजबूत हुआ है।" इससे पहले दिन में नड्डा ने बिलासपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा भी उनके साथ थीं।

आत्मनिर्भर भारत के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें- नड्डा
भाजपा अध्यक्ष ने वोट डालने के बाद कहा, "मैं यहां (अपने बूथ पर) पहला मतदाता था। मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे एक सक्षम और आत्मनिर्भर भारत के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें। मैं मतदाताओं से मतदान करने और भारत को एक सक्षम, आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने में योगदान देने का आग्रह करता हूं...मैं इसे लोकतंत्र का उत्सव मानता हूं।" सातवां चरण पिछले महीने की 19 तारीख को शुरू हुए दुनिया के सबसे बड़े मतदान मैराथन का शानदार समापन है और इसमें पहले ही छह चरण और 486 लोकसभा सीटें शामिल हो चुकी हैं। सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के अंतिम 57 संसदीय क्षेत्रों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। 
PunjabKesari
भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, लगभग 5.24 करोड़ पुरुष, 4.82 करोड़ महिला और 3574 थर्ड जेंडर मतदाताओं सहित 10.06 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भारतीय जनता पार्टी अपने तीसरे कार्यकाल की ओर देख रही है और प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में अपनी पार्टी के लिए व्यापक प्रचार किया है। लोकसभा चुनाव के पहले छह चरणों के लिए मतदान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई और 25 मई को हुआ था। आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हुए हैं। ओडिशा में पिछले चार चरणों में लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ चुनाव हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News