जेपी नड्डा ने की गैर बीजेपी सरकारों से तेल पर वैट कम करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 11:40 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती के सरकार के फैसले को शनिवार को 'ऐतिहासिक' करार दिया और मांग की कि विपक्षी दलों के शासन वाले राज्य भी लोगों की भलाई के लिए करों में कटौती करें। 

नड्डा ने एक बयान में कहा कि केंद्र ने पिछले साल नवंबर में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 10 रुपये और डीजल पर पांच रुपये की कटौती की थी तो भाजपा शासित राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती की थी, लेकिन विपक्षी दलों ने ऐसा नहीं किया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक में रेखांकित किया था। मोदी ने विभिन्न राज्यों में ईंधन की कीमतों का हवाला देते हुए भाजपा शासित और गैर-भाजपा दलों द्वारा शासित राज्यों के बीच महत्वपूर्ण अंतर का जिक्र किया था। 

नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार का शनिवार का फैसला दिखाता है कि वह आम आदमी के हितों के प्रति कितनी संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इससे यह भी पता चलता है कि मोदी सरकार लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए किस तरह काम कर रही है। 

भाजपा अध्यक्ष ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रत्येक गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी देने के सरकार के फैसले की भी सराहना की। सरकार ने आज ईंधन की ऊंची कीमतों से उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में आठ रुपये प्रति लीटर और डीजल पर छह रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News