इस पत्रकार ने खोली थी बाबा राम रहीम की पोल!

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2017 - 05:47 PM (IST)

नई दिल्ली: सीबीआई की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 15 वर्ष पुराने बलात्कार के एक मामले में आज दोषी करार दिया। सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा प्रमुख को बलात्कार का दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा। वहीं हम आपको उस पत्रकार के बारे में बता रहे हैं जिसने राम रहीम की पोल खोली थी। 
PunjabKesari
छत्रपति ने की पीड़ित साध्वियों की चिट्ठी प्रकाशित
जानकारी मुताबिक ‘पूरा सच’ नाम का अखबार निकालने वाले पत्रकार राम चंदेर छत्रपति ने बलात्कार पीड़ित साध्वियों की चिट्ठी प्रकाशित की थी जिससे राम रहीम खासे नाराज थे। कुछ दिनों बाद 24 अक्टूबर 2002 को छत्रपति के घर के बाहर कुछ लोगों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। यह हत्या राम रहीम के खिलाफ साध्वी के साथ रेप की खबर अखबार में छपने के कुछ महीने बाद ही की गई थी।  जिस गुमनाम चिट्ठी को पत्रकार छत्रपति ने अपने अखबार में छापा था, वही चिट्ठी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चीफ जस्टिस पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट समेत कई जगह भेजी गई थी। तीन पेज कीचिट्ठी में अज्ञात महिला ने गुरमीत राम रहीम के सिरसा आश्रम में चल रहे महिलाओं के शोषण की कहानी को बताया था। 
PunjabKesari
बेटा लड़ रहा है इंसाफ दिलाने की लड़ाई
पत्रकार राम चंदेर का बेटा अंशुल आज भी अपने पिता की मौत का इंसाफ दिलाने के लिए लड़ रहा है। अंशुल का कहना है कि मेरे पिता ने 28 दिन तक मौत से लड़ाई लड़ी थी, उन्होंने स्थानीय पुलिस को अपने बयान में डेरा चीफ को आरोपी तक बताया था, बावजूद इसके पुलिस ने डेरा चीफ का नाम एफआईआर में दर्ज नहीं किया और तभी से मेरी इंसाफ के लिए लड़ाई शुरू हुई थी।
PunjabKesari
फैसला आने के बाद रोने-चिल्लाने लगे डेरा समर्थक
वहीं गुरमीत राम रहीम को अदालत द्वारा दोषी ठहराये जाने के शीघ्र बाद यहां उनके समर्थकों ने पथराव किया और अवरोधक तोड़ दिए जिसपर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे एवं हवा में गोलियां चलायीं। फैसला आने के तत्काल बाद महिलाओं समेत कई डेरा समर्थक रोने-चिल्लाने लगे। कुछ तो उन्मादी हो गए और उन्होंने कथित रुप से एक निजी टीवी चैनल का ओबी वैन तोड़ दिया। पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए आंसूगैस के गोले दागे, पानी की बौछार की तथा लाठियां भांजी। सीबीआई के वकील एच पी एस वर्मा ने अदालत के बाहर पत्रकारों को बताया कि सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा सच्चा प्रमुख को बलात्कार का दोषी ठहराया और कहा कि 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।
 PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News