जॉनसन एंड जॉनसन ने बेबी शैम्पू में हानिकारक रसायन होने से किया इनकार

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 07:46 PM (IST)

नई दिल्लीः अमेरिका की कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अपने लोकप्रिय बेबी शैम्पू में हानिकारक रसायन होने की बात को खारिज किया है। राजस्थान सरकार की जयपुर स्थित औषधि परीक्षण प्रयोगशाला ने कंपनी के बेबी शैम्पू में फॉर्मलडिहाइड मिलने की बात कही थी।
PunjabKesari
लेबोरेटरी की रिपोर्ट के आधार पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को जॉनसल एण्ड जॉनसन बेबी शैम्पू की बिक्री रोकने तथा भंडार से हटाने को कहा था। एनसीपीसीआर ने कहा है कि परीक्षण रिपोर्ट में जॉनसन एण्ड जॉनसन बेबी शैंपू में फार्मलडिहाइड की मौजूदगी का पता चला है।
PunjabKesari
हालांकि, कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसे शैम्पू की बिक्री रोकने के संबंध में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। कंपनी ने प्रयोगशाला में हुए परीक्षण के अंतरिम परिणाम को स्वीकार करने से भी इंकार कर दिया। कंपनी के चार हजार करोड़ रुपए के बेबी केयर बाजार में भारत की करीब 75 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
PunjabKesari
कंपनी ने कहा, ‘‘हमने भारतीय प्राधिकरणों को बता दिया है कि हम अपने उत्पादों में फॉर्मलडिहाइड का इस्तेमाल नहीं करते हैं। हम ऐसे किसी भी पदार्थ का इस्तेमाल नहीं करते हैं जो कुछ समय बाद फॉर्मलडिहाइड छोड़ता हो।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News